सितंबर से शुरू हो सकती है बजाज के चेतक की डिलीवरी, एक बार चार्ज होने पर दौड़ेगा 95 किलोमीटर

(Photo Credit : twitter.com)

लोगों में इलेक्ट्रिक बाइक का जबरजस्त क्रेज, 48 घंटे में ही बंद करनी पड़ी बुकिंग

आज के समय में पर्यावरण की चिंता और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के कारण लोगों के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज बढ़ रहा है। इसी बीच इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए खबर आई है कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की डिलीवरी सितंबर से शुरू हो सकती है। यह जानकारी कंपनी की 2021-22 की वार्षिक रिपोर्ट में साझा की गई है।
जानकारी के अनुसार, बजाज ऑटो के पुणे स्थित चाकन प्लांट में नया बजाज चेतक बनाया जा रहा है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कंपनी को इतनी बुकिंग मिल चुकी है कि बजाज ऑटो ने 13 अप्रैल 2021 को बुकिंग फिर से शुरू कर दी, लेकिन डिमांड इतनी ज्यादा थी कि 48 घंटे बाद बुकिंग बंद करनी पड़ी। बजाज ऑटो ने बाजार में अपने सबसे लोकप्रिय स्कूटर चेतक का इलेक्ट्रिक अवतार फिर से लॉन्च कर दिया है। इसके दो वेरिएंट चेतक प्रीमियम और चेतक अर्बन बाजार में उपलब्ध होंगे।
आपको बता दें कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक IP67 रेटेड हाई-टेक लिथियम आयन बैटरी द्वारा संचालित है। इसे मानक 5 amp इलेक्ट्रिक आउटलेट से आसानी से चार्ज किया जा सकता है। ईको मोड पर यह स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 95 किमी तक का सफर तय कर सकता है। इसमें ऑनबोर्ड इंटेलिजेंस बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम है, जो चार्जिंग और डिस्चार्ज को नियंत्रित करता है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक चेतक में आपको फुली कनेक्टेड राइडिंग का अनुभव मिलेगा। यह डेटा संचार, सुरक्षा और उपयोगकर्ता प्रमाणीकरण जैसे गतिशीलता समाधान प्रदान करता है। चेतक का निर्माण बजाज के पुणे स्थित चाकन प्लांट में किया जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें