क्रिकेटर : संजू सैमसन की वापसी पर भारत के पूर्व कप्तान ने दिया बड़ा बयान

अच्छे फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज को सेलेक्टर द्वारा नजरअंदाज किये जाने से नाराज हैं फैन्स, टी२० विश्व कप के क=लिए चयनित टीम का हिस्सा नहीं हैं संजू

भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका से टी२० सीरीज खेल रही है। इसी दौरान भारत की ए टीम न्यूजीलैण्ड की ए टीम के साथ खेलती नजर आई। भारत ए टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को सौंपी गई थी। इस दौरे पर भारत ए ने तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज को ३-० से जीतकर अपना दमखम दिखाया। इस दौरान बहुत से खिलाड़ियों ने प्रभावित किया। उनमें से भारत ए टीम के कप्तान संजू सैमसन भी एक रहे। तीन मैचों में 120 रन बनाने वाले संजू को टीम इंडिया में शामिल करने की मांग की जा रही है। जल्द ही ऑस्ट्रेलिया में टी२० विश्व कप होना हैं। इसके लिए टीम का भी चयन हो चुका है जिसमें संजू को जगह नहीं मिली है। हालांकि इस अनाधिकारिक दौरे के बाद सौरव गांगुली का कहना है कि संजू टीम इंडिया की योजनाओं का हिस्सा है।

संजू के फैंस हैं नाराज


टीम इंडिया इस समय साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू मैदान पर टी20 सीरीज खेल रही है। इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन के विश्व कप से बाहर होने से संजू के प्रशंसक नाराज़ हैं। इतना ही नहीं कल जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला मैच तिरुवनंतपुरम में आयोजित किया गया था तब उन्होंने प्रदर्शन भी किया था।

संजू की एंट्री पर गांगुली का बयान


इसी बीच अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टीम इंडिया में संजू सैमसन की एंट्री पर अहम बयान दिया है। सौरव गांगुली का कहना है कि संजू सैमसन योजना का हिस्सा हैं, वह अब अच्छा खेल रहे हैं। गांगुली ने कहा कि संजू आईपीएल में अपने लगातार प्रदर्शन और कप्तानी को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम का भी हिस्सा होंगे।

ट्विटर पर बना बड़ा मुद्दा बना संजू का चयन


संजू सैमसन को लेकर उनके फैंस काफी दीवाने हैं। पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज, फिर जब संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया तो यह क्रिकेट ट्विटर पर एक बड़ा मुद्दा बन गया। हालांकि संजू ने खुद कहा है कि सभी खिलाड़ी भारत के लिए खेल रहे हैं, इसलिए जो भी चुना जाए उसे बेहतर करना चाहिए।
 

संजू का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा रिकॉर्ड है


टीम इंडिया के लिए अगर संजू सैमसन के करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 16 टी20 मैचों में 296 रन बनाए हैं, जबकि 7 वनडे में उन्होंने 176 रन बनाए हैं। हाल ही में संजू सैमसन को टीम इंडिया-ए का कप्तान बनाया गया था, माना जा रहा है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया के उपकप्तान बन सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें