क्रिकेट : जब पूरा स्टेडियम एक साथ ‘माँ तुझे सलाम’ और ‘वंदेमातरम्’ गाने लगा! देखिये रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो

क्रिकेट : जब पूरा स्टेडियम एक साथ ‘माँ तुझे सलाम’ और ‘वंदेमातरम्’ गाने लगा! देखिये रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो

भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गये मुकाबले में अचानक मोबाइल निकाल कर दर्शन गाने लगे ‘माँ तुझे सलाम’

आईपीएल के समाप्त होने के बाद अब भारत दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज खेल रहा है. इस सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में टीम इंडिया को हार मिली है। पहला मुकाबला दिल्ली ने और उसके बाद कटक में भी टीम इंडिया ने टी20 मैच गंवा दिया। इस तरह अब सीरीज में टीम इंडिया 0-2 से पिछड़ गए है।
पहले मैच में हाई स्कोर बनाने के बाद भी उसे बचा पाने में नाकाम रही टीम इंडिया की बल्लेबाजी कटक भी फ्लॉप रही. एक समय मैच पर शिकंजा कसने के बाद भारतीय गेंदबाज मैच पर अपनी पकड़ बनाये रखने में असफल रहे और मैच हाथ से जाने दिया। हालांकि इन सब के बीच कटक के फैंस ने बाराबती स्टेडिम में गजब का माहौल बना दिया। हजारों फैंस ने एक साथ मैच के दौरान 'मां तुझे सलाम' गाना गाया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
आपको बता दें कि मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया का प्रैक्टिस सेशन देखने भी फैंस स्टेडियम पहुंचे थे। पूरा स्टेडियम खचाखच भरा था। कल मैच शुरू होने से पहले ही स्टेडियम खचाखच भर गया और इसके बाद फैंस ने अपने मोबाइल की लाइट जलाकर ए आर रहमान का सॉन्ग मां तुझे सलाम गाने लगे। इस गाने के शोर से पूरा स्टेडियम गूंजने लगा. अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और जो भी यह वीडियो देख रहा है उसके रौंगटे खड़े हो गए है।
मैच की बात करें तो टीम इंडिया के खेल से लोगों को निराशा हुई है। टीम इंडिया ने ये मुकाबला 4 विकेट से गंवा दिया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 148 रन बनाए और जवाब में साउथ अफ्रीका ने 10 गेंद पहले ही लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से बल्लेबाजों की छोटी-छोटी पारियां देखने को मिली। वहीं हेनरिख क्लासेन ने 46 गेंदों में 81 रनों की पारी खेल साउथ अफ्रीका को जीत दिला दिया। भारत की ओर से एक ओर जहां भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट चटकाए। आवेश खान ने 3 ओवर में 17 रन दिए वहीं दूसरी ओर हार्दिक पंड्या ने 3 ओवर में 31 रन लुटा दिए। युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 49 रन लुटा दिए। अक्षर पटेल ने तो एक ओवर में 19 रन दे डाले। एक समय टीम इंडिया मैच जीतने की ओर अग्रसर थी लेकिन मैच का अंत उसकी हार के साथ ही हुआ।
Tags: