क्रिकेट : इस दोस्ती को किसी की नजर न लगे, मैच के दौरान एक दुसरे से गले मिलते नजर आये भारत-अफगानिस्तान के क्रिकेट-प्रेमी

क्रिकेट : इस दोस्ती को किसी की नजर न लगे, मैच के दौरान एक दुसरे से गले मिलते नजर आये भारत-अफगानिस्तान के क्रिकेट-प्रेमी

अफगानिस्तान का पाकिस्तान के साथ हुए मैच के दौरान दोनों देशों के समर्थकों के बीच हुई थी भिड़ंत, पाकिस्तान और श्रीलंका खेलेगी फाइनल

एशिया कप 2022 में भारत ने शुरुआत तो अच्छी की पर सुपर चार में अपने पहले दो मुकाबले हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। पाकिस्तान और श्रीलंका की टीम ने पहले दो मुकाबले जीतकर फाइनल में जगह बना ली है। जबकि टीम इंडिया और अफगानिस्तान पहले दो मैच हारकर बाहर हो गई हैं। वहीं कल भारत और अफगानिस्तान ने एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलकर एशिया कप का अपना सफर पूरा कर लिया है। इस मैच में भारतीय टीम को 101 रन से जीत मिली है। इस मैच में कोहली ने अपनी 71वां अंतर्राष्ट्रीय और टी20 में पहला शतक लगाया। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में महज चार रन देकर पांच विकेट झटके। इस मैच काने एक खास मौका और रहा जिस एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दोनों देशों के फैंस के बीच भाईचारा नजर आ रहा है। अफगान और भारतीय प्रशंसकों ने एक दूसरे को गले लगाया और भारत और अफगानिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए।

एक साथ भारत और अफगानिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए


आपको बता दें कि भारतीय और अफगानी फैन्स के गले मिलने का वीडियो अफगानिस्तान के एक शख्स ने शेयर किया है, जो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, अफगानिस्तान और भारत के बीच मैच के दौरान दोनों देशों के फैंस के बीच भाईचारा देखने को मिला। वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों देशों के फैंस गले मिल रहे हैं। साथ ही भारत जिंदाबाद,अ फगानिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगा रहे हैं।


पाकिस्तानी प्रशंसकों और अफगानिस्तान के प्रशंसकों के बीच हुई लड़ाई


बता दने कि इससे पहले 7 तारीख को हुआ पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच आखिरी ओवर तक चला और उसके बाद पाकिस्तान दो छक्कों की मदद से फाइनल में पहुंचा जिसके बाद स्टेडियम से मैच देखने आए लोगों ने एक दूसरे पर हमला करना शुरू कर दिया। हालात इस कदर बिगड़ गए कि स्टेडियम में लगी कुर्सियों को उखाड़ फेंका गया। उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 126 रन बनाए, जिसके बाद पाकिस्तान की टीम 127 रन बनाकर आउट हो गई। 118 रन पर 9 विकेट गिर गए, हालांकि नसीम शाह ने आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर मैच जीत लिया।

Tags: Asia Cup