क्रिकेट : पाकिस्तान के खिलाफ बाल-बाल बचा ये अंग्रेजी खिलाड़ी

क्रिकेट : पाकिस्तान के खिलाफ बाल-बाल बचा ये अंग्रेजी खिलाड़ी

पाकिस्तानी गेंदबाज की तेज गेंद से हो सकता था बड़ा हादसा

खेल के मैदान पर खिलाडियों का घायल या चोटिल होना आम बात है। कभी कभी खेल के दौरान कुछ ऐसी घटनाएँ बन जाती हैं जिसमें खिलाडी चोटिल हो जाते हैं। कभी कभी ये चोट मामूली होती है जबकि कभी कभी ये बहुत गंभीर हो सकती हैं। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चल रही सात मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच कल कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में मेजबान टीम पाकिस्तान को 63 रन से हार का सामना करना पड़ा था। मैच के दौरान एक बहुत ही भयानक घटना देखने को मिली। लेकिन अच्छी खबर यह है कि इस घटना में खिलाड़ी को कोई चोट नहीं आई।

इंग्लैंड के बल्लेबाज ब्रुक के चेहरे पर लगने से पहले ही गेंद हेलमेट में अटक गई


यह घटना इंग्लैंड की टीम की बल्लेबाजी के दौरान 17वें ओवर में हुई। पाकिस्तान के लिए यह ओवर तेज गेंदबाज हारिस रऊफ कर रहे थे। रऊफ के ओवर की चौथी गेंद पर मेहमान टीम के बल्लेबाज हैरी ब्रुक ने जोरदार शॉट लगाने की कोशिश की। हालांकि, वे असफल रहे। नतीजा यह रहा कि गेंद सीधे ब्रुक के हेलमेट से जा टकराई। इस बीच गेंद इतनी आगे बढ़ रही थी कि मजबूत हेलमेट से होते हुए उनके चेहरे तक पहुंच गई। अच्छी खबर यह थी कि गेंद उनके चेहरे तक पहुंचने से पहले ही रुक गई। अगर गेंद अंदर जाती तो खिलाड़ी की हालत कुछ और होती। फिलहाल इस दौरान बल्लेबाज को कुछ नहीं हुआ।

इस तीसरे टी20 मैच की बात करें तो ब्रूक अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने इस मैच में अपनी टीम के लिए पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 231.43 के स्ट्राइक रेट से 35 गेंदों में 81 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने आठ चौके और पांच छक्के लगाए।
Tags: