क्रिकेट : लंबे समय से क्रिकेट से दूर शमी को मिला टीम में मौका तो आज सोशल मीडिया पर लिखा एक भावुक करने वाला पोस्ट

क्रिकेट : लंबे समय से क्रिकेट से दूर शमी को मिला टीम में मौका तो आज सोशल मीडिया पर लिखा एक भावुक करने वाला पोस्ट

तेज गेंदबाज जसप्रीत के घायल होने पर टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के लिए चुने गए मोहम्मद शमी इस साल भारत के लिए टी20 खेलते नजर नहीं आए

टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम में आने के बाद एक भावनात्मक नोट सोशल मीडिया पर साझा किया। भारत के टी 20 विश्व कप टीम में घायल जसप्रीत बुमराह की जगह लेने वाले प्रमुख उम्मीदवारों में से एक मोहम्मद शमी पुरे साल इस इस प्रारूप में भारत के लिए खेलते नहीं दिखाई दिए है।

इस साल भारत की जर्सी में नहीं दिखे शमी


आपकी बता दें कि भले ही शमी भारत के लिए खेलते हुए नहीं दिखाई दे रहे है लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार फॉर्म में रहे हैं। शमी ने इस साल गुजरात टाइटंस को खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हैं। हाल ही में कोविड 19 से उबरे हैं और नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद सीधे ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए हैं और उन्होंने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के साथ प्रैक्टिस शुरू कर दी है। उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया भी दी है।

सोशल मीडिया पर लिखा ये


शमी ने सोमवार, 17 अक्टूबर की तड़के ट्विटर पर ये भावुक पोस्ट लिखा। मोहम्मद शमी ने टी20 टीम में अपनी वापसी को लेकर ट्वीट किया और लिखा, "वापस आने के लिए बहुत मेहनत, प्रतिबद्धता और समर्पण की आवश्यकता थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की यात्रा पूरी तरह से फायदेमंद रही है। टीम इंडिया और मेरे साथियों के साथ वापस लौटने से बेहतर कोई एहसास नहीं है। विश्व कप का बेसब्री से इंतजार है।" शमी ने रविवार को प्रैक्टिस सेशन में भी भाग लिया था। खेल से पहले बोलते हुए, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह उन गेंदबाजों को जानते हैं जिनके साथ वह टूर्नामेंट में खेलना चाहते थे। हालांकि उन्होंने किसी का विशेष रूप से नाम नहीं लिया, लेकिन शर्मा ने कहा कि खिलाड़ियों में आत्मविश्वास पैदा करना महत्वपूर्ण है।
टी20 वर्ल्ड कप में भारत का गेंदबाजी आक्रमण विवाद का विषय रहा है। अंतिम ओवरों में तेज गेंदबाजों ने रनों की झड़ी लगा दी।

आज के मैच में की शानदार गेंदबाजी


आज के मैच की बात करें तो आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभ्यास मैच खेला गया जिसमें शमी सक्रिय दिखाई दिए। मैच को बचाने के लिए आखरी ओवर फैंकने आये मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की। उस समय भारत को 6 गेंदों में 10 रन डिफेंड करने थे। शमी ने पहली दो गेंदों पर 4 रन दे दिए थे, लेकिन अगली चार गेंदों पर 4 विकेट उन्होंने भारत को दिलाए, जिसमें एक रन आउट, एक कैच और दो बोल्ड के विकेट शामिल हैं। इससे पक्का हो गया है कि वे अगला वॉर्म-अप मैच और फिर पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलेंगे।