चीन: सालभर बाद सामने आया कोरोना का नया मामला, सरकार ने दिया सभी को टेस्ट कराने का आदेश

(Photo Credit : oneindia.com)

चीन में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 61 नए मामले सामने आए

हर कोई जानता है कि कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला चीन के वुहान शहर में ही पाया गया था और फिर धीरे-धीरे पूरी दुनिया में फैल गया। हालांकि दुनिया भर की कड़ी मेहनत के बाद कोरोना का संक्रमण कम होने लगा था पर अब एक बार फिर कोरोना ने वुहान में सिर उठा लिया है। यह घटना चीन में चिंता बढ़ा रही है। ऐसे में अब वुहान में स्थानीय अधिकारियों द्वारा यह घोषणा की गई है कि अब सभी का अपना कोरोना परीक्षण होगा।
आपको बता दें कि दिसंबर 2019 में कोरोना सबसे पहले वुहान में फैला था। वुहान में कोरोना के बढ़ते मामले ने सरकार के बीच चिंता बढ़ा दी है। जिसके चलते सरकार ने सभी लोगों का टेस्ट करने का फैसला किया है। वुहान शहर की कुल आबादी 11 लाख है। जिन्हें टेस्ट अनिवार्य करना है। वुहान के अधिकारियों ने सोमवार को घोषणा की कि प्रवासी श्रमिकों के बीच कोरोना का पलायन देखा गया है। बता दें कि कुल 1 साल बाद यहाँ कोरोना के मरीज देखने को मिल रहे हैं। जिससे लोगों में एक बार फिर दहशत फैल गई है। इसलिए चीन सरकार ने सभी का टेस्ट कराने का आदेश दिया है।
गौरतलब है कि चीन में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 61 नए मामले सामने आए हैं। कई शहरों में डेल्टा वेरिएंट के मामले सामने आए हैं। बीते 10 दिनों के भीतर 18 जिलों में कुल 300 मामले सामने आए हैं। लंबे समय से कोरोना में संक्रमण न के बराबर है। लेकिन अब करीब 300 नए मामले दर्ज होने से लोगों में डर का माहौल है। विशेष रूप से बीजिंग, जिआंगसु और सिचुआन जैसे शहरों में मामले सामने आए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें