नहीं रहे सीडीएस रावत, वायुसेना ने की पुष्टि

कुन्नूर में हुये भयंकर हेलिकॉप्टर हादसे में हुई पत्नी सहित मौत

तमिलनाडु में कुन्नूर में आर्मी के हेलिकॉप्टर क्रेश होने की घटना में इंडियन एयरफोर्स द्वारा बड़ी पुष्टि करते हुये सीडीएस जनरल बिपिन रावत की मृत्यु की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत, उनका डिफेंस स्टाफ, जिसमें ब्रिगेडियर एस. एल. लिड्डर, लेफ्टिनेंट जनरल शामिल थे, जो की वेलिंगटन में एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। जिस दौरान कुन्नूर के घने जंगल में यह हादसा हुआ।
आर्मी का हेलिकॉप्टर क्रेश होने के बाद तुरंत ही बचाव कार्य शुरू किया गया था। हेलिकॉप्टर में से आग की ज्वाला ज़ोर-ज़ोर से बाहर आ रही थी। घटना की जानकारी मिलते ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्थिति की समीक्षा की और प्रधानमंत्री को इस बारे में सूचना भी दी थी।  
दुखद हादसे पर रक्षा मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ. उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है।'
हादसा तमिलनाडु के कुन्नूर के पास बुधवार दोपहर को हुआ है, जब सीडीएस रावत अपने परिवार के साथ उड़ रहे थे। रक्षा मंत्री के अलावा देश के अन्य नेताओं ने भी ट्विटर के जरिये अपना दुख व्यक्त किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें