भरूच : गैस भरवाते समय टैंक में हुआ धमाका, गाड़ी के परखच्चे उड़े

(Photo Credit : divyabhaskar.co.in)

घटना में कोई हताहत नहीं, रात का समय होने से बड़ी घटना होने से बची

आपने कई बार सुना होगा कि पेट्रोल भराते समय या गैस रिफिल करते समय गाड़ी में धमाका हो गया या आग लग गयी। ऐसा मुमकिन है कि आपने ऐसा कोई वायरल वीडियो भी सोशल मीडिया पर देखा होगा। ऐसा ही कुछ एक बार फिर हुआ है। दो दिन पहले सूरत में हाईवे पर लग्जरी बस में आग लगने के बाद बुधवार की रात भरूच के नर्मदा चौराहे पर एक सीएनजी स्टेशन पर गैस भरते समय कार के टैंक में विस्फोट हो गया, जिससे अफरा-तफरी मच गई। गनीमत ये रही कि इस घटना में कोई हताहत की जानकारी सामने नहीं आई। इस घटना में सौभाग्य से सूरत के ठेकेदार परिवार और सीएनजी पंप पर मौजूद कर्मचारियों का चमत्कारिक बचाव हुआ।
घटना की जानकारी के अनुसार सूरत के हरिकृष्णा अपार्टमेंट में रहने वाले ठेकेदार नरेंद्र विनुभाई खतरा बुधवार रात अपनी होंडा जैज कार से सूरत से वडोदरा जा रहे थे। रात 11.50 बजे वे भरूच में नर्मदा चौराहे पर स्थित गुजरात गैस सीएनजी स्टेशन पर ईंधन भरने गए।  जैसे ही कार में सीएनजी भरी जा रही थी अचानक टैंक में घमाका हुआ। सीएनजी टैंक में हुए जोरदार धमाके में कार के परखच्चे उड़ गए। हालांकि, गैस भराते समय गाड़ी में किसी के न होने से सभी सुरक्षित बच गए। साथ ही रात का समय होने और गैस स्टेशन पर कम वाहन होने से एक बड़ा हादसा होने से बच गया।
आपको बता दें कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत से लोग अब सीएनजी कारों की ओर रुख कर रहे हैं, लेकिन सीएनजी कार चालकों के लिए इसे चेतावनी समान खबर माना जा सकता है। अगर ऐसे समय में इस पर ध्यान नहीं दिया तो शायद जान भी जा सकती है। गनीमत थी कि घटना के समय कोई भी गाड़ी के अंदर नहीं था लेकिन कई दफे देखा गया है कि पेट्रोल पंप मालिक के कहने के बाद भी लोग कार से नहीं उतरते।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें