चक्रवात के दौरान गुम हुआ बार्ज समुद्र तट से मिला, अब तक हो चुकी इतनी जानहानि

चक्रवात के दौरान गुम हुआ बार्ज समुद्र तट से मिला, अब तक हो चुकी इतनी जानहानि

P305 दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 66 हो गई

हाल में आये तौकते तूफान के दौरान मुंबई में लापता हुआ बार्ज पी-305 मिल गया है। एएनआई डिफेंस पीआरओ की एक रिपोर्ट के अनुसार, बार्ज 305 तट से दूर पाया गया। जिसे एएनआई मकर ने एडवांस्ड साइड स्कैन सोनार के जरिए खोजा है। प्रवक्ता ने कहा कि बार्ज 305 और तुग वरप्रदा के जीवित सदस्यों की जांच जारी है। बता दें, बार्ड पी305 पर राज्य की तेल एवं गैस कंपनी ओएनजीसी के एक ऑयल ड्रिलिंग प्लेटफॉर्म की मरम्मत करने वाले कर्मचारी थे। तेज हवाओं और तेज समुद्री लहरों के कारण सोमवार शाम को मुंबई के तट पर बार्ज गायब हो गया था और इसके डूब जाने की संभावना व्यक्त की जा रही थी।
आपको बता दें कि नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि P305 दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है। क्योंकि 6 और लाशें मिलीं जबकि 9 कर्मी अब भी लापता हैं। घटना के समय P305 पर 261 कर्मी थे, जिनमें से अब तक 186 को बचाया जा चुका है और 66 की मौत हो चुकी है।
वहीं शनिवार शाम वलसाड में तीथल समुद्र तट पर स्वामीनारायण मंदिर के पास 3 शव मिले। लाशों में से 2 ने लाइफ जैकेट पहन रखी थी। बिना लाइफ जैकेट वाली लाश क्षत-विक्षत हालत में मिली। तीथल स्वामीनारायण मंदिर में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने शव देखा और तुरंत शहर पुलिस और स्थानीय नेताओं को सूचित किया। वलसाड एसपी, डीवाईएसपी सहित अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रारंभिक जांच की।
आपको बता दें कि एनसीपी प्रवक्ता और महाराष्ट्र अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक ने गुरुवार को एक बयान में ओएनजीसी पर चक्रवात की चेतावनी को नजरअंदाज करने और लगभग 700 श्रमिकों के जीवन को खतरे में डालने का आरोप लगाया। उन्होंने मांग की है कि अधिकारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। 50 से अधिक श्रमिकों की मौत के लिए जिम्मेदार ओएनजीसी और अन्य दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए।