दिल्ली के बजाय अब दुबई में होगी एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप

दिल्ली के बजाय अब दुबई में होगी एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप

खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुये लिया निर्णय, यूएई बोक्सिंग फेडरेशन के साथ मिलकर किया जाएगा आयोजन

नई दिल्ली, (आईएएनएस)| नई दिल्ली में मई में होने वाली एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप को अब दुबई में आयोजित किया जाएगा। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने बुधवार को एक बयान में इसकी जानकारी दी। भारत में अंतर्राष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों के मद्देनजर, भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने एशियाई मुक्केबाजी परिसंघ (एएसबीसी) के साथ विचार विमर्श करने के बाद आगामी एएसबीसी एशियाई एलीट पुरुष और महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2021 को दुबई में आयोजित कराने का फैसला किया है।
टूर्नामेंट का आयोजन अब बीएफआई द्वारा यूएई बॉक्सिंग फेडरेशन के साथ मिलकर किया जाएगा। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का आयोजन इससे पहले, नई दिल्ली के इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 21 से 31 मई तक होने वाला था। टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए बीएफआई को खेल मंत्रालय से एनओसी भी मिली थी और इसकी तैयारियां जोरों पर थीं।
हालांकि, मौजूदा महामारी की स्थिति के कारण कई देशों द्वारा लगाए गए नए अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों को देखते हुए बीएफआई और एएसबीसी ने संयुक्त रूप से टूर्नामेंट को स्थानांतरित करने का निर्णय लिया।
बीएफआई के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा, " यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें आयोजन स्थल को भारत से बाहर स्थानांतरित करना होगा। हम दिल्ली में चैंपियनशिप की मेजबानी करने के लिए बहुत उत्सुक थे लेकिन हमारे पास और कोई विकल्प नहीं है। मुक्केबाजों की सुरक्षा हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है और इसलिए हमें यह निर्णय लेना पड़ा। हम यूएई के प्रति आभारी हैं, जिन्होंने हमारे अनुरोध को स्वीकार किया और इतने कम समय में सह-मेजबानी करने पर सहमत हुआ। हम सभी सदस्य महासंघों और एएसबीसी के सहयोग के लिए आभारी हैं।"
उन्होंने कहा, " हमने स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए रखी है और एएसबीसी के साथ-साथ भारत सरकार के साथ विचार-विमर्श के बाद, हमने दुबई में टूर्नामेंट आयोजित कराने का फैसला किया है। मैं सभी के अच्छे स्वास्थ्य और सुरक्षा की कामना करता हूं और प्रार्थना करता हूं कि भारत जल्द ही इस स्थिति से बाहर आ जाए।"
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है.)