हॉकी : ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें और अंतिम मैच में भारत को 3-2 से हराया, श्रृंखला 5-0 से जीती

वापसी की कोशिश में, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी तीव्रता बढ़ा दी

हॉकी : ऑस्ट्रेलिया ने पांचवें और अंतिम मैच में भारत को 3-2 से हराया, श्रृंखला 5-0 से जीती

पर्थ, 13 अप्रैल (हि.स.)। पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पांचवें और अंतिम मैच में, भारतीय पुरुष हॉकी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-3 से करीबी हार का सामना करना पड़ा। भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह (4') और बॉबी सिंह धामी (53') ने गोल किए, जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए जेरेमी हेवर्ड (20'), के विलॉट (38') और टिम ब्रांड (39') गोल स्कोरर रहे। इस हार के साथ ही भारतीय टीम पांच मैचों में एक भी जीत दर्ज नहीं कर सकी और ऑस्ट्रेलिया ने क्लीन स्विप करते हुए श्रृंखला 5-0 से अपने नाम की।

शुरुआती क्वार्टर में, भारत ने गेंद पर कब्ज़ा बनाए रखने और खेल की गति निर्धारित करने के लिए एक केंद्रित दृष्टिकोण के साथ शुरुआत की। इस रणनीति ने उन्हें लगातार पेनल्टी कॉर्नर अर्जित करते हुए कई बार ऑस्ट्रेलिया की रक्षा में सेंध लगाने में सक्षम बनाया। कप्तान हरमनप्रीत सिंह मैच के चौथे मिनट में दूसरे मौके का फायदा उठाते हुए, सटीकता और गति के साथ एक बेहतरीन ग्राउंडेड शॉट के जरिये गोल कर भारत को बढ़त दिलाई।

बढ़त हासिल करने के साथ ही भारत ने अपना आक्रामक दबाव तेज कर दिया, लगातार ऑस्ट्रेलिया की रक्षा पंक्ति का परीक्षण किया। अंततः मेहमान टीम को पहले क्वार्टर के समापन तक अपनी 1-0 की बढ़त बनाए रखने में मदद मिली।

दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में, भारत ने अपनी बढ़त बढ़ाने और ऑस्ट्रेलिया पर प्रभुत्व बनाए रखने के लक्ष्य के साथ आक्रामक रुख अपनाया। फिर भी, घरेलू टीम 20वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में सफल रही, जिसका फायदा उनके फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी जेरेमी हेवर्ड ने उठाया और गोल कर ऑस्ट्रेलिया को 1-1 से बराबरी दिला दी।

स्कोर बराबर होने के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने अपने आक्रामक प्रयास तेज़ कर दिए, लगातार भारत पर दबाव डाला और कई मौके बनाए, हालांकि उन्हें सफलता नहीं मिली और हाफ टाइम की सीटी बजने तक टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं।

तीसरे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया ने अपने जवाबी हमले के मौके का फायदा उठाया, जिसमें काय विलॉट (38') और टिम ब्रांड (39') ने एक मिनट के भीतर दो फील्ड गोल कर मेजबान टीम को 3-1 की आरामदायक बढ़त दिला दी।

वापसी की कोशिश में, भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी तीव्रता बढ़ा दी, लगातार दबाव डाला और त्वरित पास दिए। उनके प्रयास तब फलीभूत हुए जब बॉबी सिंह धामी ने 53वें मिनट में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय गोल कर स्कोर 3-2 कर दिया और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की श्रृंखला 5-0 से अपने नाम कर ली।

Tags: