आर्यन खान ड्रग्स मामला : आर्यन और शाहरुख़ के अलावा बहुत से बॉलीवुड सलेब्स आ चुके हैं समीर वानखेड़े के निशाने पर

आर्यन खान ड्रग्स मामला : आर्यन और शाहरुख़ के अलावा बहुत से बॉलीवुड सलेब्स आ चुके हैं समीर वानखेड़े के निशाने पर

पिछले कुछ दिनों से चर्चा में चल रहे आर्यन खान ड्रग केस में भी समीर वानखेड़े ने अहम भूमिका निभाई

वर्तमान समय में चर्चा में चल रहे आर्यन खान ड्रग्स मामले के बाद से समीर वानखेड़े का नाम किसी के लिए अनजान नहीं रहा। समीर वानखेड़े असल जिंदगी के सिंघम हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के सिंघम यानी समीर वानखेड़े ने कई दफे बॉलीवुड सेलेब्स को ड्रग्स के लिए निशाने पर लिया है और इसी वजह से अब वह सुर्खियों में आ गए हैं। पिछले कुछ दिनों से चर्चा में चल रहे आर्यन खान ड्रग केस में भी समीर वानखेड़े ने अहम भूमिका निभाई है। आर्यन खान को गिरफ्तार कर जेल भेजने वाले अधिकारी एनसीबी के जनरल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ही थे। हालांकि बॉलीवुड के किंग खान और आर्यन के पिता शाहरुख़ खान ने हरसंभव कोशिश करके अंततः अपने बेटे आर्यन खान को 27 दिन बाद जमानत दिलाने में सफल रहे।
आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी एनसीबी प्रमुख समीर वानखेड़े के निशाने पर आये हैं। इससे पहले भी समीर वानखेड़े और उनकी टीम बॉलीवुड के कई मशहूर सेलेब्स से पहले भी कई मुद्दों पर पूछताछ कर चुकी है। समीर वानखेड़े अपने सख्त मिजाज के लिए जाने जाते हैं। समीर वानखेड़े ने बॉलीवुड सेलेब्स से पूछताछ के दौरान कुछ सेलेब्स पर भारी जुर्माना भी लगाया है। इस लिस्ट में बहुत से बड़े बड़े नाम है जिनके बारे में देखते है
इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान का है। बेटे से पहले शाहरुख भी समीर वानखेड़े के रडार पर आ चुके हैं. हालांकि ड्रग्स के मामले में शाहरुख का सामना समीर से नहीं हुआ था। 2011 में, शाहरुख खान पर सीमा शुल्क विभाग द्वारा मुंबई हवाई अड्डे पर अत्यधिक सामान के लिए 1.5 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। बता दें कि इस बार कस्टम टीम का नेतृत्व समीर वानखेड़े कर रहे थे। शाहरुख खान की तरह रणबीर कपूर भी एयरपोर्ट पर समीर वानखेड़े का सामना कर चुके हैं। 2013 में रणबीर कपूर सिर्फ एयरपोर्ट स्टाफ के लिए रिजर्व रूट से जा रहे थे। इस गलती के लिए रणबीर पर समीर वानखेड़े ने 60,000 रुपये का जुर्माना लगाया था।
बॉलीवुड डीवा अनुष्का शर्मा से 2011 में कस्टम डिपार्टमेंट में काम करने वाले समीर वानखेड़े ने पूछताछ की थी। गौरतलब है कि समीर वानखेड़े ने अनुष्का से 11 घंटे तक पूछताछ की थी। 2012 में, बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ बिना किसी सामान का दावा किए एयरपोर्ट से बाहर चली गईं। ऐसा करने पर उन्हें समीर वानखेड़े की टीम ने पकड़ लिया और बाद में केट ने उन पर 12,000 रुपये का जुर्माना लगाया। बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बसु 60 लाख रुपये के सामान के साथ बिना किसी सूचना के मुंबई हवाई अड्डे से निकल रही थीं, जब समीर वानखेड़े की टीम ने बिपाशा को रोका और 12,000 रुपये का जुर्माना लगाया।
आपको बता दें कि बॉलीवुड स्टार विवेक ओबेरॉय को सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने 2013 में सर्विस टैक्स चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था। उस समय समीर वानखेड़े सेवा विभाग के राजधानी आयुक्त थे। 2013 में मीका सिंह का सामना समीर वानखेड़े से हुआ था। जब मीका 2013 में बैंकॉक से लौट रहे थे, तो वह अपने बैग में 9 लाख रुपये बताए बिना मुंबई हवाई अड्डे से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे, जब उन्हें वानखेड़े की एक टीम ने रोक दिया। सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में ड्रग्स एंगल लाने का श्रेय समीर वानखेड़े को दिया जाता है। इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद बॉलीवुड से सबसे पहले मशहूर और ए-लिस्टेड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को गिरफ्तार किया गया था। इस बीच समीर और उनकी टीम ने दीपिका से पूछताछ की। ये पूछताछ कई दिनों तक चली। रिया चक्रवर्ती के बाद सुशांत सिंह राजपूत मामले में भी सारा अली खान से पूछताछ की गई। ड्रग्स का इस्तेमाल करने वाले सेलेब्स की लिस्ट में उनका नाम सामने आने के बाद एनसीबी ने सारा के नाम पर सवाल उठाया था। इस बीच सारा ने सुशांत के साथ अपने रिश्ते और उसके साथ ड्रग्स लेने की बात भी कबूल की।
Tags: Bollywood