आंध्र प्रदेश : पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव की बेटी ने की आत्महत्या

एनटीआर के 12 बच्चों में उमा माहेश्वरी सबसे छोटी थी,अपने आवास पर फंदे से झूलती पाई गई उमा

आंध्र प्रदेश से आज एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव की बेटी कंठमनेनी उमा माहेश्वरी ने आज आत्महत्या कर ली। आज वो हैदराबाद के जुबली हिल्स स्थित अपने आवास पर फंदे से लटका पाई गई।
एनटीआर के आठ बेटे और चार बेटियां थीं। एनटीआर के 12 बच्चों में उमा माहेश्वरी सबसे छोटी थी। पुलिस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम और पीएमई के लिए स्थानीय सरकारी अस्पताल भेज दिया। सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।
आपको बता दें कि उमा चंद्रबाबू नायडू की पत्नी नारा भुवनेश्वरी और पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता दग्गुबाती पुरंदेश्वरी की बहन हैं। खबर फैलते ही तेदेपा अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, उनके बेटे नारा लोकेश और अन्य परिजन महेश्वरी के आवास पर पहुंचे। हाल ही में मृतक की बेटी की शादी में परिवार के लोग मिले थे। एनटीआर के तीन बेटों का पहले ही निधन हो चुका है। एनटी रामा राव को एनटीआर के नाम से जाना जाता था। अभिनेता से नेता बने उन्होंने 1982 में तेदेपा का गठन किया था और नौ महीने के भीतर तत्कालीन अविभाजित आंध्र प्रदेश में पार्टी का नेतृत्व किया था। 
गौरतलब है कि एनटी रामाराव ने 1996 में 72 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। उनकी मृत्यु से कुछ महीने पहले, एनटीआर को उनके दामाद चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में विद्रोह के बाद सत्ता से बाहर कर दिया गया था।

(आत्महत्या एक गंभीर मनोवैज्ञानिक और सामाजिक समस्या है. अगर आप भी तनाव से गुजर रहे हैं तो भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 18002333330 से मदद ले सकते हैं. आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से भी बात करनी चाहिए.)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें