आनंद : आसमान से गिरे गेंद आकार के टुकड़ों से इलाके में मचा हड़कंप

आसमान से आकर गिरे हैं इन टुकड़ों को ग्रामीण अंतरिक्ष से संबंध बता रहे है, जबकि पुलिस इस बात को लेकर संदेह में

गुजरात के आनंद जिले में आसमान से गिरे फुटबॉल के आकार के तीन रहस्यमयी टुकड़ों ने इलाके में हलचल मचा रखी है। इनकी आकृति और इन पर लगी मिट्टी को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये अंतरिक्ष से गिरे हैं। हालांकि इस बात की पुष्टि तो फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगी।
आपको बता दें कि आसमान से आकर गिरे हैं इन टुकड़ों को ग्रामीण अंतरिक्ष से संबंध बता रहे है, जबकि पुलिस इस बात को लेकर संदेह में है। पुलिस ने फोरेंसिक टीम को इस बारे में जानकारी दे दी है और जिला पुलिस अपने स्तर पर भी जांच करने में लगी है।
जानकारी के अनुसार, आज शाम 4.45 बजे एक-दूसरे से 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित भालेज, खंभोलज और रामपुरा में संदिग्ध मलबे के टुकड़े आसमान से आकर जमीन पर गिरे। सबसे पहले पांच किलो का काले धातु का टुकड़ा भालेज में गिरा और उसके बाद खंभोलज और रामपुरा में भी इसी तरह के टुकड़ों के गिरने की खबर मिली। इसके बाद ग्रामीणों ने स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इन टुकड़ों को देखा और जांच शुरू कर दी है।
आनंद के पुलिस अधीक्षक का कहना है कि धातु की गेंद पर उपग्रह का मलबा होने का संदेह है। इनसे किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। साथ ही पुलिस इस बात को लेकर निश्चित नहीं हैं कि यह अंतरिक्ष का मलबा है, लेकिन ग्रामीणों के अनुसार ये टुकड़े आसमान से आकर गिरे हैं। रजियान ने कहा कि जिला पुलिस ने जांच शुरू करने के लिए एफएसएल विशेषज्ञों की एक टीम को तलब किया है। उन्होंने बताया, "एफएसएल टीम आएगी और इसकी जांच करेगी। हमने घटना में केस दर्ज कर लिया है और मामले में एफएसएल की रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच, जिला पुलिस के अधिकारी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि वस्तुएं क्या हो सकती हैं।"

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें