अमेरिका : माँ ने बेटी के साथ किया कुछ ऐसा कि अब जाना पड़ेगा जेल

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Pixabay.com)

पहले बेटी के पहचान पत्र से कॉलेज में लिया एडमिशन फिर लिया लोन

भारत में माँ-बेटी का रिश्ता एकदम अलग और सौहार्दपूर्ण होता है। माँ के लिए उसके बच्चों की भलाई सर्वोपरि है पर अमेरिका में एक माँ ने अपनी बेटी के साथ जो किया वो जानकर आप हैरान रह जाएंगे। माँ ने बेटी का पहचान पत्र चुराकर उसी की कॉलेज में दाखिला ले लिया। फिर माँ अपनी बेटी के स्थान पर कॉलेज गई है और यहां तक कि वो वहां युवाओं को डेट करना शुरू कर दिया है। इस बीच जब उसे उसके लिए पैसे की ज़रूरत पड़ी तो उसने अपनी बेटी के नाम पर एक छात्र ऋण भी लिया।
जानकारी के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका की 48 वर्षीय लौरा ओग्लेस्बे ने अपनी बेटी का पहचान पत्र चुरा लिया और अपनी बेटी के नाम पर साउथवेस्ट बैपटिस्ट विश्वविद्यालय में दाखिला लिया। उन्होंने प्रवेश के लिए अपनी बेटी के सामाजिक सुरक्षा कार्ड का इस्तेमाल किया। उन्होंने उन्हीं दस्तावेजों का उपयोग करके अपनी बेटी के नाम पर ड्राइविंग लाइसेंस भी प्राप्त किया। इतना ही नहीं कॉलेज में आने के बाद, लौरा ने अपने से 20 साल छोटे लड़के को डेट करना शुरू कर दिया।  उसने कहा कि वह केवल 22 वर्ष की है जबकि वास्तव में वह 48 वर्ष की थी। लॉरा ने अपनी बेटी के नाम से एक स्नैपचैट अकाउंट भी बनाया है। वह मेकअप कर अपनी उम्र छुपाने में भी कामयाब रहीं।
इसके बाद लौरा एक स्थानीय जोड़े के साथ माउंटेन व्यू चली गई।  जोड़े की सहानुभूति हासिल करने के लिए, उसने उन्हें झूठा बयान दिया कि वे एक अवैध रिश्ते में पैदा हुए थे। उसने अपनी बेटी के नाम और पहचान का इस्तेमाल कर कॉलेज से करीब 5 लाख रुपये का कर्ज भी लिया लेकिन बाद में उनका यह धोखा पकड़ा गया। पहले तो उसने अपने अपराध से इनकार किया, लेकिन बाद में कबूल कर लिया। लौरा को उसके अपराध के लिए 5 साल तक की जेल और 25,000 डॉलर यानी 19 लाख का जुर्माना लगाया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें