अहमदाबाद : ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर बहू ने की आत्महत्या, सास पर लगाए गंभीर आरोप

देवर का कर्ज भरने के लिए बेच दिये थे बहू के गहने, सास का प्रेमी भी करता था झगड़ा

पिछले कई समय से राज्य में ससुराल के सदस्यों से परेशान होकर युवतियों के आत्महत्या करने की घटनाएँ सामने आई है। अहमदाबाद के गोता इलाके से भी एक और ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक 29 वर्षीय युवती ने ससुराल वालों की प्रताड़नाओं से परेशान होकर आत्महत्या का कदम उठाया था। युवती की आत्महत्या के बाद उसका एक सुसाइड नोट भी मिल आया है, जिसमें उसने अपनी आत्महत्या के लिए अपने ससुरालवालों को दोषी बताया था। अपने सुसाइड नोट में युवती ने अपनी सास पर गंभीर आरोप लगाते हुये कहा कि उसकी सास उसके सामने ही प्रेमी को बुलाकर अपने प्रेमी के साथ संबंध स्थापित करती थी। 
घाटलोडिया में रहने वाली इस युवती की शादी गोता में रहने वाले युवक के साथ हुई थी। शादी के 6 महीने के बाद ही ससुराल वाले उसे परेशान करने लगे। शादी के पहले युवक ने शाहीबाग उनका एक मकान होने की बात कही थी। युवती के ससुर की तीन साल पहले ही मौत हुई थी। शादी के बाद पता चला कि शाहीबाग में जो मकान है वह युवती की सास के प्रेमी के साथ थे। सुसाइड नोट में युवती ने लिखा कि जब वह गर्भवती हुई तब भी उसकी सास ने उसे काफी परेशान किया था। जिसके चलते उसने पति के साथ अलग रहने का निर्णय किया। उस समय भी उसकी सास ने उसे काफी अपशब्द कहे थे और पति ने भी माता का पक्ष लेकर ही उसे काफी बुरी तरह पीटा था और घर से बाहर निकाल दिया था। 
हालांकि इसके बाद युवती के पिता ने उसे समजाकर वापिस भेजा था। जिसके बाद उसके पति ने युवती का गर्भपात करवा दिया था। इतना ही नहीं सास के प्रेमी के साथ भी कई बार उसका झगड़ा हुआ था और उसके देवर का कर्ज भरने के लिए भी ससुराल वालों ने उसके सारे गहने बेच दिये थे। इसके अलावा भी उन्होंने युवती को अपने घर से 15 लाख लेकर आने कहा था। इन सभी परेशानियों के चलते युवती ने फ़िनाइल पीकर अपनी जान दे दी थी। 
Tags: Ahmedabad