अहमदाबाद : इस बार शादी सीजन की मची है धूम, सब जगह वेटिंग!

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

विक्रम संवत 2078 में विवाह के कुल 53 शुभ मुहूर्त आ रहे हैं। जो पिछले साल के मुकाबले 12 ज्यादा

इस समय देशभर गुजरात समेत हर राज्यों में शादियों का सीजन चल रहा है। इस बार अहमदाबाद शहर में इतनी शादियां हैं कि अभी से सभी हॉल, पार्टी प्लॉट बुक हैं। दिवाली के साथ ही अब हिंदू धर्म के विभिन्न समाजों में शादियों का सीजन भी शुरू हो गया है। विक्रम संवत 2078 में विवाह के कुल 53 शुभ मुहूर्त आ रहे हैं। जो पिछले साल के मुकाबले 12 ज्यादा है। देव दीपावली 14 तारीख को देव उठी प्रबोध एकादशी के रूप में मनाई गई। इन दिनों तुलसी विवाह किया जाता है और चतुर्मास पूरा हो जाता है और इसी के साथ शादी-विवाह जैसे शुभ प्रसंगों के लिए मुहूर्त शुरू हो जाते है।
आपको बता दें कि इस नए साल का पहला शुभ मुहूर्त 15 नवंबर से शुरू हो गया है। इस साल कोरोना के मामले में गिरावट आई है, और इसी के साथ इस बार शादियों में 400 लोगों को अनुमति दी जा रही है। कोरोना के कदम रखने के बाद पहली बार शादी में इतनी बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। इसी वजह से अहमदाबाद में सभी जगहों पर नवंबर से फरवरी तक बुकिंग हो चुकी है. गुजरात कैटरिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष परेश देसाई के अनुसार इस साल सबसे ज्यादा शादियां हुई हैं जो ख़ुशी की बात हैं लेकिन फिलहाल धीरे-धीरे मामले बढ़ रहे हैं और ये जानने में डरावना है। ऐसे में अगर सरकार अचानक लॉकडाउन जैसा फैसला करती है तो एक बार फिर हमें सबसे बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा जो अच्छा नहीं होगा। 
शहर में शादी के अलावा अहमदाबाद के लोग शहर से बाहर डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए भी तैयार हैं। इसके लिए गोवा, दमन, सेल्वस, विलेज फार्म, रिजॉर्ट थीम्स और डेस्टिनेशन वेडिंग्स बढ़ गई हैं। गौरतलब है कि 2019 की तुलना में शादी के लिए इस साल 20 प्रतिशत अधिक बुकिंग दर्ज की गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें