अहमदाबाद : रात के कर्फ्यू में घूम रहे फर्जी पुलिसवालों से रहें सतर्क

प्रतिकात्मक तस्वीर

रामोल में नकली पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को लूट लिया गया

गुजरात सहित पूरे भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं और वायरस पर अंकुश लगाने के लिए गुजरात सरकार द्वारा रात्रि कर्फ्यू सहित विभिन्न प्रतिबंध लगाए गए हैं। रात्रि कर्फ्यू लोगों के आने -जाने पर प्रतिबंध है। वहीं अहमदाबाद में ऐसे समय में भी कर्फ्यू माफिया सक्रिय हो गए हैं। धारा 188 लगाने की धमकी देकर मांगे रुपये।  
अहमदाबाद में रात के कर्फ्यू के दौरान नकली पुलिस का त्रास बढ़ गया है। अहमदाबाद के रामोल इलाके में फर्जी पुलिस ने युवक को रात्रि कर्फ्यू में लूटने की घटना सामने आई है। उल्लेखनीय है कि अहमदाबाद में  रात कर्फ्यू में युवक बाहर निकाल था।  जिसके बाद नकली पुलिस ने उसे खड़ा रखा और फिर उस पर धारा 188 लगाने की धमकी दी। इस धमकी के बदले में युवके पास से पैसे लिए गए हैं।
उल्लेखनीय है कि इस समग्र घटना में पुलिस ने प्रदीप मोरो नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और यह पता चला है कि प्रदीप मोरे एक टीआरबी जवान है। जबकि एक वान्टेड  व्यक्ति की तलाश पुलिस  कर रही है।
गुजरात राज्य में कोरोना के खिलाफ लड़ाई और मजबूत होती जा रही है, ऐसी परिस्थि‌ति का निर्माण हो रहा है। राज्य में कोरोना वायरस के कड़े प्रतिबंधों का प्रभाव देखने को मिल रहा है और नए मामलों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है। राज्य में मई की शुरुआत से मामलों में गिरावट देखी गई है, जबकि सक्रिय मामलों और महत्वपूर्ण मामलों में भी गिरावट आ रही है। यही नहीं, राज्य में सकारात्मकता की दर में भी कमी आ रही है। वर्तमान में राज्य में 1,39,614 सक्रिय मामले हैं, जबकि 786 वेंटिलेटर पर हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें