अहमदाबाद: व्यापारी का अपहरण कर 70 लाख की फिरौती मांगने वाले आरोपियों को पुलिस ने धर-दबोचा

अपहरण का मास्टरमाइंड अभी भी फरार है, पुलिस कर रही है जांच

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने चांदखेड़ा से एक पेट्रोल पंप कारोबारी को अगवा करने और 70 लाख रुपये की फिरौती मांगने के आरोप में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जांच में यह भी पता चला कि गिरफ्तार आरोपी ने व्यापारी को डराने-धमकाने के लिए फायरिंग भी की। वहीं, इस अपराध का मास्टरमाइंड अभी भी फरार है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है। गांधीनगर में एक पेट्रोल पंप के मालिक ने करोड़ों रुपये की जमीन खरीदी थी।
जानकारी के अनुसार 15 दिन तक रेकी करने के बाद आरोपी ने पीड़ित के बगल के एक होटल में कमरा बुक कर उसे किराए पर रहने लगा गया। इसके बाद इस घटना को अंजाम दिया। अहमदाबाद के मोटेरा इलाके के रहने वाले और एक पेट्रोल पंप के मालिक अतुल पटेल का बुधवार को कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने अपहरण कर उसे विसनगर रोड के पास बिलोदरा उमियानगर की सीवन के पास एक फार्म रूम में बांध दिया। इसके बाद परिजनों ने 70 लाख रुपये की फिरौती मांगी।
चांदखेड़ा पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही अलग-अलग टीमें गठित कर पीड़ित को छुड़ाने के लिए रवाना किया गया. अपराध शाखा के एसपी डीपी चुदासमणि की टीम को अपहरण की सूचना मिलते ही आरोपी पिता-पुत्र महेंद्रसिंह गोल व फुलदीपसिंह गोल के साथ ही मोहम्मद तोफीक को भी मौके से उठा लिया गया। पुलिस ने अपहरण में प्रयुक्त तीन मोबाइल फोन, एक पिस्टल, गोला बारूद और एक कार जब्त की है। अतुल पटेल की रिहाई के बाद तीन अन्य आरोपी शामिल पाए गए, जिन्होंने परिवार से 70 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। इस मामले में पुलिस ने फर्म के पास जाल बिछाया और राहुल मोदी, मोहसिन फकीर, मोहम्मद अबरार अंसारी को गिरफ्तार कर लिया. मुद्दामल ने आरोपी के पास से एक पिस्तौल, एक एक्टिवा और चार जिंदा कारतूस समेत 5.26 लाख रुपये बरामद किए।
गौरतलब है कि साल 2017 में अतुल पटेल ने गांधीनगर में जमीन का एक टुकड़ा खरीदा था, इसलिए आरोपी पिता-पुत्र को शक था कि व्यापारी के अपहरण से मोटी रकम वसूल हो जाएगी। इसलिए उन्होंने दोस्तों और सहकर्मियों की मदद से 15 दिन रेकी की। आरोपी व्यापारी के घर के पास एक होटल में ठहरे पाए गए। पुलिस ने मामले में फरार दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं।