अहमदाबाद : नो वैक्सीन, नो मूवी- एसोसिएशन ने की बड़ी घोषणा

प्रतिकात्मक तस्वीर (File Photo : IANS)

अहमदाबाद नगर निगम द्वारा सभी निगम संचालित केंद्रों में गैर-टीकाकरण वाले लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध

अहमदाबाद नगर निगम ने 20 सितंबर से सभी निगम संचालित केंद्रों में गैर-टीकाकरण वाले लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। अब निगम के नक्शेकदम पर चलते हुए शहर के रेस्तरां और होटलों ने भी घोषणा की है कि वे टीकाकरण के बिना ग्राहकों को प्रवेश नहीं करने देंगे। अब एसोसिएशन ने घोषणा की है कि वह 25 सितंबर से शहर के सिनेमाघरों में बिना वैक्सीनेशन के एक भी दर्शक को प्रवेश नहीं मिलेगा। 
आपको बता दें कि निगम या राज्य सरकार द्वारा बिना टीके के लोगों पर प्रतिबंध लगाने के लिए कोई आधिकारिक परिपत्र जारी नहीं किया गया है, लेकिन एहतियात के तौर पर विभिन्न उद्योग टीकाकरण को अनिवार्य बनाने पर जोर दे रहे हैं। सिनेमाघरों की बात करें तो अहमदाबाद में 40 से ज्यादा मल्टीप्लेक्स हैं। जो संघ के नियमों से बंधे नहीं हैं। वे कॉर्पोरेट नीति के अनुसार काम करते हैं। इसलिए शहर के कुछ थिएटर एसोसिएशन के फैसले के पक्ष में नहीं हैं। थिएटर्स एसोसिएशन द्वारा शनिवार से उन शहर के सिनेमाघरों में दर्शकों के लिए नो-एंट्री की घोषणा की गई है, जिन्हें टीका नहीं लगा है। घोषणा के बाद एक आरोप यह भी है कि निर्णय में सभी थिएटर संचालकों के विचारों को ध्यान में नहीं रखा गया।
ऐसे में कुछ मल्टीप्लेक्स थिएटर संचालकों का मानना है कि कोरोना के कारण पिछले 12 महीनों में मल्टीप्लेक्स का कारोबार चौपट हो गया है। ऐसे में बिना वैक्सीन वाले लोगों को नो-एंट्री करने का एसोसिएशन का फैसला निश्चित तौर पर जनहित में अच्छा है, लेकिन इसका असर कारोबार पर पड़ेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें