अहमदाबाद : ड्रग मामले में मुख्य आरोपी करण गिरफ्तार, डीजी विजिलेंस ने हरियाणा से कुख्यात बुटलेगर नागदान गढ़वी को दबोच लिया

अहमदाबाद : ड्रग मामले में मुख्य आरोपी करण गिरफ्तार, डीजी विजिलेंस ने हरियाणा से कुख्यात बुटलेगर नागदान गढ़वी को दबोच लिया

आरोपियों की जांच में कई बड़े खुलासे हुए

 गुजरात एटीएस ने ई-कॉमर्स में विज्ञापन देकर ड्रग जैसे नशीले पदार्थों की ऑनलाइन बिक्री करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार करने के बाद अनेक खुलासे सामने आए हैं। आरोपियों ने बच्चों के खिलौनों में ड्रग्स इंजेक्ट करने के लिए अमेज़ॅन बॉक्स का उपयोग करते हुए पाए गए। उस समय मामले का मुख्य आरोपी करण फरार हो गया था। एटीएस की टीम ने उसे गिरफ्तार करने का कार्रवाई शुरु की। 
 एटीएस ने कुछ दिन पहले आरोपी करण को गिरफ्तार कर लिया और रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ की थी। रिमांड पूरा करने के बाद उसे जेल के हवाले भी कर दिया गया था। खास बात यह है कि करण फाइनेंस का काम देख रहा था, जिससे उसकी जांच में कई अंगड़िया फर्मों के नाम सामने आए हैं, जिनमें वह लेन-देन करता था। फिलहाल आरोपियों को सजा मिले इसके लिए एटीएस कार्यवाही कर रही है। गुजरात एटीएस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया और जो ई-कॉमर्स के जरिए ग्राहक बनाकर कुरियर के जरिए ड्रग्स सप्लाई कर रहे थे। आरोपियों की जांच में कई बड़े खुलासे हुए। आरोप था कि आरोपी ने बच्चों के खिलौने के अंदर दवा डालकर कुरियर से दवा भेजी थी। आकाश, सोहली और बासित के अलावा मुख्य आरोपी करण था। जांच में पता चला कि इन लोगों के 20 से 35 साल के बीच के ग्राहक थे, जिनमें छात्र और व्यवसायी भी शामिल थे।
जांच में यह भी पाया गया कि आरोपी राजस्थान और एमपी बॉर्डर से कुरियर के जरिए ड्रग्स मंगवा रहे थे। ये सभी ड्रग मुंबई से आती थी। आरोपी पिछले तीन साल से सौराष्ट्र, मेहसाणा, गांधीनगर और अहमदाबाद में ड्रग्स भेज रहा था। आरोपी रेव पार्टी की भी प्लानिंग कर रहे थे। आरोप यह भी था कि आरोपियों ने अहमदाबाद, वडोदरा और राजकोट समेत राज्य में कई जगहों पर रेव पार्टी की थी। चौंकाने वाली बात यह थी कि आरोपी लड़कियों को ड्रग्स के बदले सेक्स करने के लिए मजबूर कर रहे थे। 
गुजरात में शराब पर प्रतिबंध के बावजूद अक्सर शराब ज़ब्त की जाती है। गुजरात में सबसे ज्यादा शराब हरियाणा से आती है। गुजरात के कुछ बुटलेगर हरियाणा में शराब का व्यापार करते हैं। मोस्ट वांटेड बुटलेगर्स में से एक नागदान गढ़वी को पुलिस लंबे समय से ढूढ रही थी। वह हरियाणा में किराए के फ्लैट में रह रहा था।
Tags: 0