अहमदाबाद : दुबई से फ्लाइट में आये कपल से यूं मिला छुपाया हुआ सोना

(File Photos: IANS)

दो यात्रियों के पास से दो किलो सोने का पेस्ट बरामद

देश के विभिन्न हवाई अड्डों पर समय समय पर अंतर्राष्ट्रीय यात्रा करने लोगों की जाँच में तस्करी के अलग अलग तरीके देखने को मिल जाये है। सीमा शुल्क विभाग अंतर्राष्ट्रीय यात्रा करने वाले यात्रियों की जाँच करते रहते है। इसी क्रम में सीमा शुल्क विभाग ने भावनगर से दुबई जा रहे एक विमान में सवार दो यात्रियों की जाँच की। जाँच के दौरान अधिकारियों को उन यात्रियों के पास से दो किलो सोना मिला। फिलहाल अधिकारियों ने सोने को जब्त कर लिया। जब कस्टम विभाग दुबई से आने वाले यात्रियों की जांच कर रहा था, तो संदिग्ध दिख रही एक महिला ने उसे स्कैनर मशीन में चेक किया और कमर में बंधी एक बेल्ट में छिपा हुआ सोने का पेस्ट ले जा रही थी।
आपको बता दें कि महिला से पूछताछ में पता चला कि उसके साथ एक पुरुष यात्री भी था। सीमा शुल्क अधिकारियों ने पुरुष यात्री की जांच की और कुछ नहीं मिला। लेकिन जब उनके बैग की जांच की गई तो उनके बैग के फ्रेम में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं था। सीमा शुल्क अधिकारियों ने पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आया। यात्री बैग के फ्रेम में सोने का पेस्ट ले जा रहा था।
सीमा शुल्क अधिकारियों को पेस्ट के रूप में लगभग 1 किलो सोना मिला। महिला ने कमर में बंधी बेल्ट से 1 किलो सोने का पेस्ट भी बरामद किया। दोनों यात्रियों के पास से दो किलो सोने का पेस्ट बरामद किया गया। तस्करों से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि वे भावनगर के रहने वाले थे। सीमा शुल्क विभाग ने उसे आगे की पूछताछ के लिए गिरफ्तार कर लिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें