अहमदाबाद : फिर शुरू होगी एसजी हाइवे से एयरपोर्ट तक जाने वाली BRTS सेवा

प्रतिकात्मक तस्वीर

राज्य में अब कोरोना महामारी का प्रकोप धीरे-धीरे कम हो रहा है। महामारी की असर कम होने के साथ ही सरकार द्वारा भी विभिन्न छूट दी जा रही है। ऐसे में अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन द्वारा भी यात्रियों को कई तरह की छूट दी जा रही है। पिछले दिनों सरकार द्वारा कोरोना महामारी के कम हुये प्रकोप को देखते हुये सरकार द्वारा 100 प्रतिशत हवाई सेवाओं को खोले जाने का निर्णय लिया गया था। ऐसे में एएमसी द्वारा भी अब एसजी से एयरपोर्ट तक जाने वाली बीआरटीएस रूट को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है। 
निगम तथा एयरपोर्ट के उच्चा अधिकारियों के बीच हुई इस बैठक में यह सेवा शुरू करने का निर्णय लिया गया है। निगम के अधिकारियों के अनुसार, एयरपोर्ट बस शटल सेवा कर्णावती क्लब से इस्कॉन सर्कल, जोधपुर चौराहा, शिवरंजनी, हिम्मतलाल पार्क, IIM, हेल्मेट चौराहा, शास्त्रीनगर, अखबारनगर, आरटीओ, शाहीबाग से होकर एयरपोर्ट तक आएगी। 19 किलोमीटर के इस रूट पर कुल 15 बस चलने वाली है, जिसमें सीसीटीवी सर्वेलेंस की सुविधा भी होगी।
सुबह 6 बजे से लेकर रात को 11 बजे तक हर तीस मिनट में यात्रियों को बस मिल जाएगी। एयरपोर्ट के पीकअप पॉइंट पर ही बस की विंडो बनाई जाएगी। जहां से यात्री टिकट खरीद सकेंगे। बता दे कि कर्णावती क्लब से एयरपोर्ट तक की यह बस सुविधा साल 2017 में शुरू की गई थी। हालांकि अव्यवस्थित आयोजन के कारण इस योजना को काफी नुकसान का सामना करना पड़ता था। ऐसे में एयरपोर्ट अथॉरिटी तथा निगम के उच्च अधिकारियों ने मिलकर बस की सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें