अहमदाबाद : अभयम के पास आया अजब मामला, पत्नी के फोन में आते थे अंग्रेजी में मैसेज तो पति करता था शक

पत्नी स्नातक और पति तीसरी पास, अंग्रेजी ना समझ पाने के कारण थी ग़लतफ़हमी

एक समय था जब लड़कियों का विवाह किसी के साथ भी करा दिया जाता था और वो भी बिना किसी शिकायत के शादी करके अपना जीवन यापन करने लगती थी। अब समय बदल गया है और आज के समय में युवतियां किसी अशिक्षित और कम पढ़े-लिखे पुरुष को अपने जीवनसाथी के रूप में चुनना पसंद नहीं करती हैं। अधिकांश समय देखा गया है कि पति के कम शिक्षा के कारण विवाह में टकराव होता है। ऐसा ही एक मामला अहमदाबाद शहर के जुहापुरा इलाके से सामने आया है। यहां स्नातक लड़की की शादी तीसरी कक्षा पास युवक से की गई थी। हुआ ऐसा कि विदेश में रहने वाली लड़की के एक दोस्त ने उपहार स्वरूप महिला को मोबाइल फोन भेजा था, जिसमें अंग्रेजी में मैसेज आते और इसके कारण पति को अपनी पत्नी पर अफेयर होने का शक था।
महिला हेल्पलाइन अभयम से मिली जानकारी के बाद टीम अभयम ने पति को समझाने की कोशिश की और उसकी शंका का समाधान किया। पीड़ित महिला ने हेल्पलाइन अभयम 181 से बताया कि उसका पति गलतफहमी के कारण उससे झगड़ता है। साथ ही परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, जिससे बच्चों का पढ़ना मुश्किल हो गया था।
दरअसल लड़की का एक दोस्त जो विदेश में रहता है उसने लड़की को रहने वाली लड़की को एक मोबाइल तोहफे में दिया। इस मोबाइल के आते ही पति को अपनी पत्नी पर शक होने लगा। आलम तो ये था कि अगर कंपनी से भी कोई मैसेज पास आता था तो वह शक करते हुए लड़ता था।    महिला हेल्पलाइन टीम ने लड़की के पति की काउंसलिंग की और उसे अपनी पत्नी के साथ गलत व्यवहार न करने के लिए राजी किया। अभयम की टीम ने अंग्रेजी संदेश को गुजराती में अनुवाद किया और पति को दिखाया, जिसने अपनी पत्नी को गलत समझने के लिए माफी मांगी।  इतना ही नहीं उसने अपनी पत्नी से दोबारा झगड़ा नहीं करने और शक न करने का वादा किया। महिला हेल्पलाइन टीम ने एक और परिवार को बचाया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें