कोरोना की दूसरी लहर के बाद गुजरात में आज से अनलॉक, जानें क्या-क्या खुल रहा

प्रतिकात्मक तस्वीर

कोरोना की दूसरी लहर के थमने के बाद गुजरात में आज से अनलॉक होने जा रहा है। राज्य सरकार ने 11 जून से नियंत्रणों में अच्छी खासी ढील दी है। ऐेसे में आज से सही मायनो में लंबे समय बाद जन-जीवन सामान्य होने की दिशा में आगे बढ़ेगा। 
राज्य सरकार ने किन जगहों को खोलने और ‌उसके लिये क्या समय-सीमा तय की है, इसकी बात करें तो आज 11 जून से प्रदेश में धार्मिक स्थान, बाग-बगीचे और जीम खुल जायेंगे। होटलों-रेस्तरां में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ दावत का लुत्फ उठाया जा सकेगा। 
महानगरों में बाग-बगीचे सुबह 6 बजे से ही खुल जायेंगे। इसलिये लंबे अरसे बाद लोग मॉर्निंग वॉक के लिये घर से बाहर निकल पायेंगे। अहमदबाद की पहचान बन चुके रिवरफ्रंट पर भी लोग पहुंच कर मनोरंजन कर पायेंगे। 
सरकार ने रेस्तरां से टेकअवे और होम डीलीवरी की समय सीमा भी बढ़ा दी है। रात्रि कर्फ्यू रात 9 से अगले दिन सुबह 6 बजे तक का रहेगा। सभी वाणिज्यिक दुकानें, लॉरी-गल्ले, शॉपिंग मॉल, मार्केट यार्ड, हेयर कटिंग सलून, ब्युटी पार्लर आदि कारोबारी गतिविधियां सामन्य रूप से सुबह 9 से सायं 6 बजे तक चल पायेंगी। वाचनालयों और जिम्नेशियम को भी 50% क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है।  शहरी बस सेवाओं और एसटी बसों को भी 60% क्षमता के साथ चलाने की मंजूरी दी गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें