एक अनोखा आइडिया, ताकि आप शादी का निमंत्रण पत्र कचरे के डिब्बे में ना फेंकें!

(Photo Credit : zeenews.india.com)

शादी के बाद चिड़िया का घर बन सकेगा ये कार्ड

कोरोना के मामले कम होने के साथ ही एक बार फिर शादियों का सीजन चालू हो गया है। लोग अपनी शादी को परफेक्ट या अलग बनाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे है। लेकिन कुछ सेवाभावी लोग ऐसे भी होते हैं जो समाजसेवा के जरिये अपनी शादी को यादगार बना देते हैं। एक शादी में जहां लोग हजारों रुपये के शादी के कार्ड बना रहे हैं, वहीं भावनगर में एक परिवार ने शादी का कार्ड बनाया है जिसका कई अर्थों में फायदा है और इसका सीधा फायदा चिड़िया को होगा। शादी के बाद यह शादी का कार्ड चिड़िया के लिए एक घर बन जाएगा, जिसमें चिड़िया रह सकती है। फिलहाल ये शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बनी हुई है।
जानकारी के अनुसार भावनगर के उचेड़ी गांव के शिवभाई रावजीभाई गोहिल के बेटे और बेटी की शादी में चिड़िया के घोंसले के रूप में उपयोग हो जाए ऐसी कंकोत्री छपी है। परिवार ने बेटे की शादी के निमंत्रण कार्ड को यादगार बनाने के लिए उन्होंने एक कार्ड बनाया जिसे शादी के बाद भी इस्तेमाल किया जा सकता था। मेहमान इसे कूड़ेदान में फेंकने के बजाय चिड़िया के घोंसले में बदल सकेंगे। इसके लिए वे हर मेहमान को कांकोत्री देने से पहले इसके बारे में बता रहे हैं, जिसकी लोग तारीफ कर रहे हैं। उन्होंने ऐसी कंकोत्री प्रिंट कराने के लिए बहुत मेहनत किया। इस कांकोत्री की छपाई राजकोट में हुई है। उनके बेटे और बेटी की शादी 9 से 13 दिसंबर तक है। जिसके बाद यह कांकोत्री चिड़िया का घोंसला बन जाएगा।
फिलहाल उनके ही घर में कंकोत्री से बनाए गये चिड़िया के घोंसले में अभी से चिड़िया आ गई है। गौरतलब है कि प्रकृति और पक्षियों के लिए इस सराहनीय कार्य के लिए हर कोई शिवभाई की प्रशंसा कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें