श्रीलंका दौरे पर जा सकती हैं एक पूरी नई टीम इंडिया, राहुल द्रविड़ हो सकते हैं कोच

इंग्लॅण्ड दौरे पर जाने वाले खिलाडियों का नाम नहीं होगा इस दौरे के लिए शामिल

हाल ही में भारत में खेले जा रहे आईपीएल को कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिया गया। साथ ही भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा निश्चित किया गया जहाँ भारत श्रीलंका के साथ 3 एकदिवसीय और 3 टी20 मैच खेलेगी। अब इस दौरे को लेकर के बड़ी खबर ये सामने आ रही हैं कि श्रीलंका खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पूरी तरह से अलग टीम चुनी जाएगी। इसी के साथ माना जा रहा है कि इस टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी भारत के भरोसेमंद राहुल द्रविड़ के कंधे पर आएगी। 
आपको बता दें कि भारतीय टीम जून से इंग्लैंड के दौरे पर होगी और इसी बीच जुलाई में भारतीय टीम श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज भी खेलेगी। ऐसे में इस दौरे के लिए उन खिलाड़ियों का चयन होगा जो इंग्लैंड दौरे पर नहीं हैं। इस हिसाब से ये पूरी ही नई टीम होगी।
विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी जो सीमित ओवरों की भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं, श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के साथ नहीं होंगे। इसके साथ ही मुख्य कोच रवि शास्त्री, गैंदबाजी कोच भरत अरुण और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ भी इंग्लैंड में ही होंगे।
ऐसे में इस दौरे पर राहुल द्रविड़  भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के रूप में जिम्मेदारी सँभालते हुए नजर आ सकते हैं। ऐसा माना जा रहा हैं कि द्रविड़ टीम के साथ नैशनल क्रिकेट अकादमी के कुछ अन्य लोग भी होंगे। हालांकि अभी तक श्रीलंका दौरे के लिए टीम का चयन नहीं हुआ हैं पर ऐसा निश्चित माना जा रहा हैं कि श्रीलंका दौरे के लिए शिखर धवन, पृथ्वी साव, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव आदि को चुना जा सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें