सूरत में फायर सेफ्टी के अभाव से जापान मार्केट की 549 दुकानें -ऑफिसें सील

दमकल सेफ्टी के अभाव से मार्केट की दुकाने और ऑफिसो को सील किया

सूरत फायर सेफ्टी के लिए नोटीस की अवगणना करनेवाली संस्थानों के खिलाफ दमकल विभाग ने सिलिंग की कडी कार्यवाही करते हुए रात्रि दौरान जापान मार्केट की 549 दुकाने, दो होटल तथा अन्य संस्थानों को सील लगाया गया।

होटल एक्सेलन्सी, क्रिस्टल सहित कई स्थलों पर दमकल विभाग की कार्यवाही
सूरत फायर सेफ्टी के लिए महानगरपालिका ने संस्थानों को नोटीस जारी करने के बावजूद अवगणना करनेवाली संस्थानों के खिलाफ दमकल विभाग ने सिलिंग की कडी कार्यवाही की। रात्रि दौरान जापान मार्केट की 549 दुकाने, दो होटल तथा अन्य संस्थानों को सील लगाया गया। 
शहर में तक्षशिला कांड के बाद दमकल विभाग ने शहर के सभी कोमर्शियल, कोम्पलेक्स, एज्युकेशन संस्थान, स्कूल, ट्युशन क्लास, होटल, मार्केटों में फायर सेफ्टी के साधन कार्यरत करने के लिई कई बार नोटीस जारी की है। मनपा की नोटीस के बावजूद मार्केटों में कोई कार्यवाही न होने पर समय समय पर मार्केटों में व्यापक तौर पर दमकल विभाग ने सिलिंग की कार्यवाही की है। 
राज्य स्तर से हुए आदेश के बाद सूरत महानगरपालिका के दमकल विभाग ने सभी संस्थानों का सर्वे किया। जांच के दौरान जहां पर फायर सेफ्टी के साधन नही थे उन्हे साधन लगवाने, जहां पर साधन है मगर कार्यरत नही है उन्हे कार्यरत करने और दमकल विभाग का एनओसी प्राप्त करने की नोटीस जारी की थी। मनपा की नोटीस को नजरअंदाज करने पर आज तडके सेन्ट्रल जोन में दमकल स्टाफ ने जापान मार्केट 549 दुकानों- ऑफिसों को सील कर दिया। होटल क्रिस्टल को भी सील किया। वराछा बी जोन ने खोडियार प्लास्टीक रामदेव ‌इन्डस्ट्रीटल लसकाणा में गोदाम को सील किया। कतारगाम जोन में खोडिया फर्निचर और गिरिराज फर्निचर को सील किया गया। अठवा जोन में वरमा पेलेस बेन्कवेट सरगम शोपिंग सेन्टर पार्ले पोईन्ट की कोमर्शिय मिलकत को सील किया गया। रांदेर जोन ने होटल एक्सेलेन्सी अंब‌िका नगर हजीरा रोड स्थित कोमर्शियल म‌िल्कियत को सील किया। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें