अहमदाबाद में 50 प्रतिशत से अधिक स्टाफ के साथ काम करने वाले 5 ऑफिसों को किया गया सील

(Photo Credit : divyabhaskar.co.in)

महामारी के चलते सरकार ने दिया है मात्र 50 प्रतिशत स्टाफ को बुलाने का आदेश

राज्य में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे है। ऐसे में कोरोना का संक्रमण कम करने के लिए सरकारी तंत्र द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। राज्य सरकार द्वारा सभी निजी और सरकारी संस्थानों में 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ काम करने के निर्णय लिया गया है। जिसके चलते सभी ऑफिस अपने कर्मचारियों को अल्टर्नेट दिन पर बुला रही है। पर कुछ संस्थानों द्वारा अभी भी इन नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है, जिसके चलते नगर निगम द्वारा कड़ी कार्यवाही की गई थी। 
अहमदाबाद कोर्पोरेशन के टैक्स विभाग द्वारा शहर में चेकिंग की गई। जिसमें कुल 427 निजी संस्थानों में चेकिंग की गई, जहां 5 संस्थान ऐसे निकले जहां 50 प्रतिशत से अधिक स्टाफ था। अहमदाबाद शहर के मकरबा इलाके में आए गेल्प्स ओटोहोस प्रा. लि., SG हाइवे पर आई मेसर्स सी एंड संस, थलतेज में आई एक्सिस बैंक हेल्प डेस्क, निकोल में आया सरदार मोल, रिद्धी को सर्विस और वस्त्रालय में आए कृष्ण डायमंड में 50 प्रतिशत से अधिक स्टाफ था। इन सभी स्तनों को सील कर दिया गया है। 
बता दे की 12 अप्रैल को सरकार ने सभी संस्थानों में मात्र 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ काम करने का आदेश दिया था। इसके अलावा जहां अधिक स्टाफ हो वहाँ अल्टर्नेट दिन पर स्टाफ को बुलाने का आदेश दिया था। पर कई संस्थानों द्वारा इस नियम के उल्लंघन की जानकरी मिली थी। टैक्स विभाग ने कहा की आगे भी इस तरह से चेकिंग चालू ही रहेगी। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें