सूरत : चैंबर द्वारा 'स्वस्थ भारत' के निर्माण के लिए 'प्राकृतिक जीवन सर्वोत्तम जीवन' विषय पर संवाद 

राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रत जी आर्थिक प्रगति के साथ प्राकृतिक जीवन की संकल्पना के बारे में महत्वपूर्ण मार्गदर्शन देंगे

सूरत : चैंबर द्वारा 'स्वस्थ भारत' के निर्माण के लिए 'प्राकृतिक जीवन सर्वोत्तम जीवन' विषय पर संवाद 

सोमवार को दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा उद्योग प्रदर्शनी का समापन और सेमिनार का आयोजन

सोमवार को दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा, दिनांक। 26 फरवरी 2024 को शाम 4:00 बजे एसआईईसीसी परिसर, सरसाना, सूरत में गुजरात राज्य के माननीय राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रतजी के साथ संवाद आयोजित किया जाएगा। जिसमें राज्यपाल एवं प्राकृतिक चिकित्सा विशेषज्ञ श्री आचार्य देवव्रत जी उद्योगपतियों, व्यापारियों एवं युवाओं को प्राकृतिक जीवन की आवश्यकता, प्रकृति है तो जीवन है, आर्थिक प्रगति के साथ प्राकृतिक जीवन की संकल्पना एवं उद्योग के संतुलन के बारे में मार्गदर्शन करेंगे। 

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रमेश वघासिया ने कहा, व्यापार-व्यवसाय की भागदौड़ भरी जिंदगी में उद्योगपति और व्यवसायी प्राकृतिक जीवन का संतुलन भूल जाते हैं। व्यक्ति सुखी जीवन जीने की चाहत से अपने करियर की शुरुआत करता है और कड़ी मेहनत करके कमाई की ओर बढ़ता है, लेकिन जीवन में भौतिक सुख-सुविधाओं का आनंद लेने की होड़ में वह अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना भूल जाता है। अंततः एक समय ऐसा आता है जब ढेर सारा पैसा कमाने के बाद भी व्यक्ति शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य खो बैठता है और कमाया हुआ सारा पैसा खर्च कर देता है। व्यक्ति अपना पूरा जीवन धन कमाने में ही बर्बाद कर देता है और अंततः कमाए हुए धन का आनंद स्वयं नहीं ले पाता है।

जीवन में पैसा कमाने और शारीरिक और मानसिक शांति पाने के लिए वही पैसा खर्च करने के इस दुष्चक्र से बाहर आने के लिए व्यक्ति को आवश्यक और उचित आय अर्जित करने और स्वस्थ जीवन जीने के बीच संतुलन बनाने और उसका मार्गदर्शन करने की आवश्यकता होती है। प्राकृतिक चिकित्सा विशेषज्ञ एवं गुजरात के माननीय राज्यपाल श्री आचार्य देवव्रत जी उद्यमियों का मार्गदर्शन करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत निश्चित रूप से दुनिया का सबसे प्रगतिशील देश है लेकिन साथ ही स्वस्थ भारत का निर्माण करना भी हमारी जिम्मेदारी है। 

Tags: Surat SGCCI