सूरत : प्लास्टिक गोदाम पर छापा मारकर 3410 किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक जब्त 

नगर निगम के उधना जोन द्वारा प्रतिबंधित प्लास्टिक के भंडारण के लिए दंड की कार्यवाही शुरू 

सूरत : प्लास्टिक गोदाम पर छापा मारकर 3410 किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक जब्त 

प्रतिबंध के बावजूद शहर में प्रतिबंधित प्लास्टिक डंप किया जा रहा है

सूरत नगर निगम ने एक बार फिर प्रतिबंधित प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोकने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल नगर निगम छोटे बाजारों के बजाय प्रतिबंधित प्लास्टिक सप्लाई करने वाली एजेंसियों या गोदामों पर छापेमारी कर रही है। जिसके तहत आज नगर पालिका ने उधना क्षेत्र में बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित प्लास्टिक रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की कवायद शुरू कर दी है।

सूरत नगर निगम क्षेत्र में 120 माइक्रोन से कम मोटाई वाले प्लास्टिक पर प्रतिबंध है। हालाँकि, यह प्रतिबंधित प्लास्टिक अभी भी सूरत में आसानी से उपलब्ध और उपयोग किया जा रहा है। इसके लिए नगर पालिका सब्जी बाजार या लॉरी विक्रेताओं और मार्केटों पर कार्रवाई करती थी और उन पर जुर्माना लगाती थी। नगर निगम का प्रतिबंध लागू नहीं किया गया क्योंकि बड़े व्यापारी और आपूर्तिकर्ता शहर में प्रतिबंधित प्लास्टिक की तस्करी करते थे।

पिछले कुछ समय से नगर निगम ने प्रतिबंधित प्लास्टिक सप्लाई करने वाली एजेंसियों या गोदामों पर छापेमारी शुरू कर दी है। जिसके तहत आज उधना क्षेत्र के एक गोदाम से 3410 किलोग्राम प्रतिबंधित प्लास्टिक बरामद हुआ, नगर निगम ने इस प्लास्टिक को जब्त कर दंडात्मक कार्रवाई की कवायद शुरू कर दी है।

Tags: Surat