एफबीआई निदेशक की भारत यात्रा दोनों देशों के बीच सुरक्षा विचार-विमर्श का हिस्सा: विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली में अमेरिका के राजदूत ने क्रिस्टोफर की भारत यात्रा की पुष्टि की थी

एफबीआई निदेशक की भारत यात्रा दोनों देशों के बीच सुरक्षा विचार-विमर्श का हिस्सा: विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली, 07 दिसंबर (हि.स.)। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि अमेरिका के संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के निदेशक क्रिस्टोफर रे की अगले सप्ताह भारत यात्रा दोनों देशों के बीच सुरक्षा विचार-विमर्श का हिस्सा है। नई दिल्ली में अमेरिका के राजदूत ने क्रिस्टोफर की भारत यात्रा की पुष्टि की थी।

अमेरिका की ओर से दावा किया गया है कि खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की नाकाम साजिश रची गई है जिसमें एक भारतीय अधिकारी को सह अभियुक्त बनाया गया है। केंद्र ने आज गुरपतवंत सिंह पन्नू की 13 दिसंबर या उससे पहले संसद पर हमला करने की धमकी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह ऐसी धमकियों को ज्यादा महत्व नहीं देना चाहते हैं, लेकिन इस मामले को संबंधित अधिकारियों ने उठाया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को साप्ताहिक पत्रकार वार्ता में कहा कि वे मामले को तूल नहीं देना चाहते हैं। ऐसे चरमपंथी धमकियां देते हैं और बहुत अधिक कवरेज प्राप्त करते हैं। हमने इस मामले को अमेरिकी और कनाडाई अधिकारियों के समक्ष उठाया है। चरमपंथियों और आतंकियों की प्रवृत्ति होती है कि वे किसी मुद्दे पर मीडिया कवरेज चाहते हैं।

बागची ने कहा कि पन्नू कानून के उल्लंघन के लिए हमारी एजेंसियों द्वारा वांछित है और एक प्रक्रिया है जिसके तहत हम सहायता मांगते हैं और उन पर मुकदमा चलाया जाता है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि अपराध किया गया है या नहीं।

Tags: Delhi