सूरत : दुबई में एसजीसीसीआई के पदाधिकारियों ने बीएपीएस के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता ब्रह्मविहारी स्वामीजी से मुलाकात की

ब्रह्मविहारी स्वामीजी ने सूरत के व्यापारियों को दुबई और विश्व के व्यापारियों से जुड़ने में मदद करने के लिए तत्परता व्यक्त की: चैंबर अध्यक्ष रमेश वघासिया

सूरत : दुबई में एसजीसीसीआई के पदाधिकारियों ने बीएपीएस के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता ब्रह्मविहारी स्वामीजी से मुलाकात की

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष रमेश वघासिया और मानद मंत्री निखिल मद्रासी एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के तहत दुबई में विभिन्न चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, व्यापार के लिए बुनियादी ढांचा प्रदान करने वाली कंपनियों, सलाह देने वाले संगठनों और व्यापार संघों का दौरा कर रहे हैं। शुक्रवार 1 दिसंबर, 2023 को चैंबर अध्यक्ष ने दुबई में बीएपीएस स्वामीनारायण संस्थान के अंतर्राष्ट्रीय प्रवक्ता ब्रह्मविहारी स्वामीजी से मुलाकात की।

बोचासनवासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामीनारायण संस्था एक सामाजिक-आध्यात्मिक हिंदू संस्था है। संगठन के वैश्विक कार्य केंद्रों, जिनका विश्वव्यापी नेटवर्क है उन्हे कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त हुए हैं और वे संयुक्त राष्ट्र से जुड़े हुए हैं। इस संस्था के कई देशों में हजारों मंदिर हैं। दुबई के अबू धाबी में स्वामी नारायण मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने इस मंदिर को तैयार करने के लिए जिम्मेदार ब्रह्मविहारी स्वामीजी से मुलाकात की।

चैंबर अध्यक्ष रमेश वघासिया ने कहा कि बीएपीएस स्वामीनारायण संगठन से कई व्यवसायी जुड़े हुए हैं और ये व्यावसायिक समूह दुबई में भी संचालित हो रहे हैं, इसलिए उन्होंने इस संगठन के अंतर्राष्ट्रीय प्रवक्ता ब्रह्मविहारी स्वामीजी के समक्ष एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 परियोजना की प्रस्तुति दी।

भारत से निर्यात बढ़ाने के लिए चैंबर अध्यक्ष ने स्वामीजी से सूरत सहित दक्षिण गुजरात के उद्योगपतियों को दुबई के उद्योगपतियों से जोड़ने और उन्हें अंतरराष्ट्रीय व्यापार के अवसर प्रदान करने का अनुरोध किया।

ब्रह्मविहारी स्वामीजी चैंबर ऑफ कॉमर्स के मिशन 84 प्रोजेक्ट से बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने बीएपीएस संगठन से जुड़े दुबई और अन्य देशों के व्यापारियों को इस महत्वाकांक्षी परियोजना को एक ऑनलाइन अंतरराष्ट्रीय पोर्टल के साथ जोड़ने का आश्वासन दिया। इसके अलावा उन्होंने यह भी प्रयास करने की इच्छा जताई कि सूरत के कारोबारी दुबई के कारोबारियों और दुनिया के अन्य कारोबारियों से सीधे संपर्क में आ सकें और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कारोबार कर सकें।

ब्रह्मविहारी स्वामीजी ने चैंबर अध्यक्ष को बताया कि एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 प्रोजेक्ट भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए जितना महत्वपूर्ण है, उतना ही इसका काम भी जरूरी है, इसलिए उन्होंने चैंबर अध्यक्ष को बताया कि 3 टी. यानी सत्य, विश्वास और पारदर्शिता से काम करने की सलाह दी गई।

इसके अलावा स्वामी जी ने कहा कि मिशन 84 प्रोजेक्ट के तहत कई कठिनाइयां आएंगी, लेकिन अगर आप उन सभी को दृढ़ संकल्प के साथ लेंगे और बिना हिम्मत हारे काम करेंगे तो काम पूरा हो जाएगा। उन्होंने चैंबर के पदाधिकारियों का उत्साहवर्धन करते हुए आवश्यक सहायता प्रदान करने की तत्परता व्यक्त करते हुए कहा कि देश के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण एवं उपयोगी विचारों के साथ आगे आने के लिए हम आपके साथ हैं।

Tags: Surat SGCCI