सूरत : दूल्हे ने अंगदान जागरूकता का प्ले कार्ड लेकर दो घोड़ों पर खड़े होकर एंट्री की

लड़की पक्ष ने भी अंगदान जागरूकता तख्ती दिखाकर बारात का स्वागत किया

सूरत : दूल्हे ने अंगदान जागरूकता का प्ले कार्ड लेकर दो घोड़ों पर खड़े होकर एंट्री की

आजकल शादी में दूल्हे की एंट्री के लिए खास बजट होता है। सभी को अलग दिखाने के साथ दूल्हा, दूल्हन नए नए स्टंट करते हैं । सौराष्ट्र के मोटा मुंजियासर गांव में हुई एक शादी में दूल्हे ने दो घोड़ों पर पैर रखकर अलग अंदाज में एंट्री की। दिल के आकार के प्ले कार्ड पर अंगदान जागरूकता का संदेश था।

जानकारी के मुताबिक पार्थ जगदीशभाई वाडदोरिया की बारात 1 दिसंबर को भरूच से मोटा मुंजियासर गांव के लिए निकली थी। बारातीयों ने अपने साथ अंगदान जागरुकता के प्ले कार्ड भी रखे थे। जब बारात गांव पहुंची तो दूल्हे की एक आकर्षक शोभायात्रा निकली जो गांव में आकर्षण का केंद्र बन गया। 

क्योंकि दूल्हा दो घोड़ों पर सवार होकर निकला था और उसके हाथ में दिल के आकार का एक प्ले कार्ड था जिसमें उसने सात फेरों के सात संकल्पों से पहले 'हां, मैं एक अंग दाता हूं का एक संकल्प लिया था । बारातियों के हाथ में भी ऐसे ही बैनर और प्लेकार्ड थे। तो दूल्हन के पक्ष वाले क्यों पीछे रहे, उन्होंने भी बारात का स्वागत प्ले कार्ड से किया। दुल्हन भी खुशी-खुशी बारात की स्वागत में शामिल हुई। सबसे खास बात यह रही कि शादी में दुल्हन और उसके परिवार के अलावा मौजूद सभी लोगों ने अपने अंग दान करने का संकल्प लिया।

गौरतलब है कि इस दूल्हे की शादी की निमंत्रण पत्रिका में भी अंगदान जागरूकता संदेश भी लिखा गया था। जीवनदीप अंगदान फाउंडेशन के विपुल तलाविया ने कहा कि इस जोड़े ने पहले निमंत्रण पत्रिका और बाद में विवाह के समय भी अंगदान का संदेश फैलाकर विवाह की पवित्र परंपरा को उज्जवल बनाया है।

Tags: Surat