सूरत : चैंबर के पदाधिकारियों ने दुबई में कारोबार स्थापित करने के लिए सेवाएं देने वाली संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की

सूरत के उद्योगपति और व्यापारी अपने उत्पाद दुबई में और दुनिया के अन्य देशों में बेच सकें,इसके लिए प्रयास  :  चैंबरअध्यक्ष रमेश वघासिया 

सूरत : चैंबर के पदाधिकारियों ने दुबई में कारोबार स्थापित करने के लिए सेवाएं देने वाली संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की

ड्यूक और ब्लैक स्वान बिजनेस सेटअप सर्विसेज के प्रतिनिधियों ने चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों को मदद का आश्वासन दिया

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष रमेश वघासिया और मानद मंत्री निखिल मद्रासी एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के तहत विभिन्न चैंबर ऑफ कॉमर्स और बिजनेस एसोसिएशन का दौरा करने के लिए दुबई की यात्रा पर हैं। चेंबर अध्यक्ष सूरत के उद्योगपतियों और व्यापारियों को दुबई में कारोबार बढ़ाने में मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। सूरत के उद्योगपति और व्यापारी अपने उत्पादों को दुबई के माध्यम से दुनिया के अन्य देशों में बेच सकें, इसके लिए चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी दुबई में विभिन्न सुविधाएं खोजने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके तहत वे विभिन्न कंपनियों और अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।

गुरुवार 30 नवंबर, 2023 को चैंबर अध्यक्ष ने दुबई में ड्यूक के महाप्रबंधक गैथ अल डेकर से मुलाकात की। यह संगठन ड्यूक फ्री ज़ोन में कंपनी शुरू करने के लिए आवश्यक बुनियादी ढाँचा प्रदान करता है। ड्यूक ने 100 साल पुराने एलिजाबेथ-आर जहाज को दुबई में सेवानिवृत्त होने पर बुनियादी ढांचे में बदल दिया और उद्यमियों को वहां व्यवसाय करने का लक्ष्य रखने वाली कंपनियों को स्थापित करने के लिए बुनियादी सुविधाएं प्रदान कीं। ड्यूक फ्री जोन में स्थित कंपनियों के पास हजारों व्यावसायिक गतिविधियों तक पहुंच है।

चैंबर के अध्यक्ष रमेश वघासिया ने एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 परियोजना को ड्यूक के महाप्रबंधक गैथ अल डेकर को प्रस्तुत किया और परियोजना में शामिल होने का अनुरोध किया। उन्होंने एक कार्यालय स्थापित करने में मदद का अनुरोध किया ताकि सूरत के उद्योगपति और व्यापारी दुबई में अपने उत्पाद बेच सकें। डीयूक्यूई के महाप्रबंधक गैथ अल डेकर ने चैंबर ऑफ कॉमर्स के मिशन 84 प्रोजेक्ट का समर्थन करने और सूरत के उद्यमियों-व्यवसायियों को दुबई में कंपनियां और कार्यालय स्थापित करने के लिए बुनियादी ढांचा प्रदान करने का भी आश्वासन दिया।

चैंबर अध्यक्ष रमेश वघासिया और मानद मंत्री निखिल मद्रासी ने ब्लैक स्वान बिजनेस सेटअप सर्विसेज, दुबई के उपाध्यक्ष (सेल्स) आनंद वत्स से मुलाकात की। ब्लैक स्वान बिजनेस सेटअप सर्विसेज दुबई में बिजनेस सेटअप जरूरतों को भी पूरा करती है। कंपनी की स्थापना के क्षेत्र में व्यापक अनुभव रखने वाले विशेषज्ञों की अपनी टीम के साथ और कंपनी पंजीकरण से लेकर लाइसेंस अधिग्रहण, वीजा प्रसंस्करण, कानूनी दस्तावेजीकरण, बैंक खाता खोलने और कार्यालय सेटअप तक उनकी मदद करने के लिए, चैंबर अध्यक्ष सूरत के उद्यमियों - व्यापारियों को उनके व्यवसाय में सहायता करेंगे। आनंद वत्स ने सूरत के उद्यमियों को दुबई में कारोबार स्थापित करने में मदद करने का भी आश्वासन दिया।

चैंबर अध्यक्ष ने आनंद वत्स को एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 प्रोजेक्ट से अवगत कराया और उनसे इसमें शामिल होने का अनुरोध किया। आनंद वत्स मिशन 84 परियोजना से प्रभावित हुए और चैंबर अध्यक्ष से विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के बाद इस महत्वाकांक्षी परियोजना में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की।

चैंबर अध्यक्ष ने दुबई के व्यापारियों के साथ उपरोक्त दोनों कंपनियों के प्रतिनिधियों को सूरत में दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और विभिन्न उद्योगों का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया, जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया।

Tags: Surat SGCCI