सूरत : अग्नि सुरक्षा की कमी के कारण रिंग रोड पर अभिषेक मार्केट को सील किया

अग्निशमन विभाग ने अग्नि सुरक्षा के मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी

सूरत : अग्नि सुरक्षा की कमी के कारण रिंग रोड पर अभिषेक मार्केट को सील किया

सूरत शहर से सटे सचिन जीआईडीसी में कल केमिकल रिसाव के कारण आग लगने की घटना में सात कर्मचारियों की मौत हो गई और कई कर्मचारी घायल हो गए। सूरत शहर में अग्नि सुरक्षा के मुद्दे पर नगर पालिका के अग्निशमन विभाग ने आक्रामक रुख अपनाया है। आज सुबह रिंग रोड के मार्केट खुलने से पहले अग्निशमन विभाग ने फायर सेफ्टी की कमी के कारण रिंग रोड के अभिषेक मार्केट की दुकानों को सील करना शुरू कर दिया था। कपड़ा बाजार में सीलिंग की कार्रवाई शुरू होते ही व्यापारियों में हड़कंप मच गया है।

सूरत नगर निगम के अग्निशमन विभाग ने रिंग रोड पर कपड़ा बाजार और अन्य संपत्तियों, जिनमें अग्नि सुरक्षा नहीं है, उनको नोटिस जारी करना शुरू कर दिया है। नगर निगम के नोटिस के बाद भी कई जगहों पर फायर सेफ्टी की सुविधा नहीं बनाए जाने पर सख्त रुख अपनाते हुए संपत्तियों को सील करने का काम किया है।

सूरत के रिंग रोड इलाके में अभिषेक टेक्सटाइल मार्केट को पिछले पांच वर्षों में तीन बार अग्नि सुरक्षा नोटिस जारी किए गए हैं। लेकिन मार्केट प्रबंधकों ने नगर निगम के नोटिस को नजरअंदाज कर दिया और अग्नि सुरक्षा सुविधा का निर्माण नहीं किया।

नगर निगम के नोटिस के बाद भी फायर सेफ्टी की सुविधा न बनाने वाले मार्केट के खिलाफ दमकल विभाग ने सीलिंग की कार्रवाई शुरू कर दी। अग्निशमन विभाग ने कहा है कि जिन मालिकों के पास अग्नि सुरक्षा सुविधाएं नहीं होंगी, उनकी संपत्तियां सील कर दी जाएंगी। इसके लिए नगर निगम एक सर्वे करा रहा है, सर्वे के बाद मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Tags: Surat