चीन की रहस्यमयी बीमारी को लेकर सतर्कता, अहमदाबाद सिविल हॉस्पिटल में 300 बेड तैयार

वेंटिलेटर और पीपीई किट की व्यवस्था की समीक्षा

चीन की रहस्यमयी बीमारी को लेकर सतर्कता, अहमदाबाद सिविल हॉस्पिटल में 300 बेड तैयार

अहमदाबाद, 29 नवंबर (हि.स.)। चीन में बालकों में फैली रहस्यमयी बीमारी को लेकर अहमदाबाद के सिविल हॉस्पिटल प्रशासन ने सतर्कता के तौर पर बालकों के लिए 300 बेड वाला वार्ड तैयार किया है। हॉस्पिटल में वेंटिलेटर और पीपीई किट की समीक्षा की गई है। इसके अलावा ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर डेमोस्ट्रेशन भी किया गया है।

चीन के बालकों में तेजी से फैल रही श्वसन संबंधी बीमारी के कारण भारत सरकार ने भी 6 राज्यों में अलर्ट जारी किया है। इसमें राजस्थान, कर्नाटक, गुजरात, उत्तराखंड, तमिलनाडु और हरियाणा शामिल है। एडवाइजरी जारी कर इन राज्यों को जरूरी उपाय करने को कहा गया है। इसके तहत गुजरात सरकार ने परिपत्र जारी कर राज्य के सभी हॉस्पिटलों को जरूरी तैयारी करने को कहा है। इसके बाद अहमदाबाद के सिविल हॉस्पिटल में कोविड के समकक्ष तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

अहमदाबाद सिविल हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट डॉ. राकेश जोशी ने बताया कि सिविल हॉस्पिटल में कोविड के पीक के दौरान ऑक्सीजन का 2 टैंक लगाया गया था। हाल में इन दोनों टैंक की कार्यक्षमता की जांच करने के लिए डेमोस्ट्रेशन किया गया है। इसके अलावा 20 हजार लीटर ऑक्सीजन का टैंक पूरी तरह से कार्यरत है। 5300 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन जेनरेट करने की क्षमता है। दवाओं, लैब टेस्ट के किट की उपलब्धता समेत ट्रेंड कर्मचारी हैं।

Tags: Ahmedabad