जूनागढ़: गिरनार की लीली परिक्रमा के दौरान तेंदुआ ने किशोरी पर किया हमला, मौत

बोरदेवी के समीप हुई घटना, तेंदुए की तलाश में जुटा वन विभाग

जूनागढ़: गिरनार की लीली परिक्रमा के दौरान तेंदुआ ने किशोरी पर किया हमला, मौत

जूनागढ़, 24 नवंबर (हि.स.)। जूनागढ़ के गिरनार पर्वत की लीली परिक्रमा के दौरान तेंदुए के हमले में 11 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई। किशोरी को तेंदुआ मुंह से दबोच कर ले गया। बाद में वन विभाग को किशोरी का शव हाथ लगा। आदमखोर तेंदुए को पकड़ने की कोशिशें शुरू कर दी गई हैं।

जूनागढ़ के गिरनार पर्वत की लीली परिक्रमा में अमरेली जिले की राजुला तहसील के विक्टर गांव का एक परिवार भी शामिल हुआ था। गुरुवार को एकादशी पर परिवार के सदस्य परिक्रमा करने रवाना हुए। गुरुवार रात रास्ते में रुकने के बाद शुक्रवार सुबह 6 बजे परिवार के सभी सदस्य सोए थे, इस दौरान किशोरी समीप की झाड़ी में शौच के लिए गई। पायल के मामा बाबूभाई के मुताबिक इसी दौरान तेंदुआ पायल साखन (11) को मुंह से दबोच कर दूर जंगल में ले गया। शोर-गुल सुनकर परिवार के सदस्य भी बच्ची को बचाने जंगल की ओर भागे। वन विभाग के स्टाफ को सूचना दी गई। वन विभाग के कर्मचारी किशोरी की तलाश में जुट गए। वन विभाग के कर्मचारियों को जंगल में 50 से 70 मीटर दूर बच्ची का शव मिला। शव को जूनागढ़ के सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

वन विभाग के सीसीएफ के रमेश ने बताया कि शुक्रवार सुबह परिक्रमा रूट पर पायल नाम की 11 वर्षीय किशोरी पर तेंदुए ने हमला किया। बोरदेवी क्षेत्र में परिक्रमा पूरी कर इसी क्षेत्र में परिवार ने रात्रि विश्राम किया था। सुबह टॉयलेट गई किशोरी पर तेंदुए ने हमला किया। उन्होंने बताया कि जिस जगह पर तेंदुए ने हमला किया था, वहां वन विभाग की टीम की तैनाती की गई है। लोगों से परिक्रमा रूट के सिवाय जंगल की ओर नहीं जाने की चेतावनी दी गई है।

Tags: Junagadh