एलएंडटी फाइनेंस ने एडीबी से किया करार, ग्रामीण इलाकों में करेगी फंडिंग

इससे देश के ग्रामीण इलाकों और शहरी इलाकों के बीच की वित्तीय खाई को पाटने में काफी मदद मिलेगी

एलएंडटी फाइनेंस ने एडीबी से किया करार, ग्रामीण इलाकों में करेगी फंडिंग

नई दिल्ली, 24 नवंबर (हि.स.)। रूरल और सेमी अर्बन इलाकों में गरीब महिलाओं, किसानों और मध्यम श्रेणी के उद्योगों की जरूरत को पूरा करने के लिए एलएंडटी फाइनेंस ने एशियाई विकास बैंक (एडीबी) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है। समझौते के तहत कंपनी को एशियाई विकास बैंक की ओर से दीर्घकालिक ऋण के रूप में 12.50 करोड़ डॉलर की राशि प्राप्त होगी।

एलएंडटी फाइनेंस की ओर से उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक एशियाई विकास बैंक से मिलने वाले इस कर्ज की 40 प्रतिशत राशि का इस्तेमाल गरीब महिलाओं की वित्तीय जरूरत को पूरा करने में किया जाएगा। इसके अलावा शेष बची 60 प्रतिशत राशि का उपयोग कमजोर वर्ग के किसानों को उधार देने और एमएसएमई की जरूरत को पूरा करने में किया जाएगा।

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि एशियाई विकास बैंक की ओर से मिलने वाले 12.50 करोड़ डॉलर के दीर्घकालिक कर्ज के अलावा कंपनी के दूसरे डवलपमेंट पार्टनर से भी उसे इतनी ही राशि मिलेगी। इस तरह कंपनी ग्रामीण और अर्द्ध शहरी इलाकों की गरीब महिलाओं, किसानों और एमएसएमई की वित्तीय जरूरत को पूरा करने में सक्षम हो सकेगी।

एलएंडटी फाइनेंस के बयान में कहा गया है कि एशियाई विकास बैंक से मिलने वाला दीर्घकालिक कर्ज कंपनी के सामाजिक जिम्मेदारी निभाने के मूल सिद्धांतों के लिए काफी मददगार होगा। इससे देश के ग्रामीण इलाकों और शहरी इलाकों के बीच की वित्तीय खाई को पाटने में काफी मदद मिलेगी। इसके साथ ही देश में समावेशी आर्थिक विकास को बढ़ावा देने की कोशिशें को बल मिल सकेगा। एलएंडटी फाइनेंस एशियाई विकास बैंक और अपने डवलपमेंट पार्टनर से मिले पैसे का इस्तेमाल रूरल और सेमी अर्बन इलाकों में माइक्रो लोन देने के साथ ही कृषि उपकरण ऋण देने में भी करेगी।

Tags: Delhi