सूरत : गुगल, यु ट्युब का सब्सक्रिप्शन लेकर कमीशन पाने में ट्रावेर्ल्स को 7.88 लाख का नुकसान हुआ

ओनलाईन प्रस्तावित कार्यो के ल‌िए लिंक भेजकर रुपये ट्रान्सफर कर धोखाधडी की

सूरत : गुगल, यु ट्युब का सब्सक्रिप्शन लेकर कमीशन पाने में ट्रावेर्ल्स को 7.88 लाख का नुकसान हुआ

सूरत के पाल में रहने वाले ट्रावेर्ल्स को म्यांमार के नंबर से आए मैसेज पर विश्वास कर गूगल और यूट्यूब को सब्सक्राइब कर कमीशन पाने के लिए  7.88 लाख रुपये गंवाने पडे । साइबर क्राइम पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

पाल गौरवपथ रोड पर नक्षत्र हाइट्स निवासी 34 वर्षीय योगेशभाई लक्ष्मणभाई बोकड़े अपने घर से पी.एल.बी. हॉलीडेज़ नाम से एक ट्रैवल एजेंसी चलाते हैं। पिछले 3 अगस्त की शाम को उसके व्हाट्सएप पर म्यांमार के मोबाइल नंबर से मैं ब्लूमबर्ग इंडिया लिमिटेड से ऐश्वर्या हूं। मैसेज एचआर डिपार्टमेंट के नाम से आया था। मेरे पास आपके लिए एक प्रस्ताव है ऐसा संदेश था। योगेश भाई ने हां कहा तो अजनबी ने गूगल मैप और यूट्यूब पर सब्सक्रिप्शन लेने और पूरे किए गए कार्यों की संख्या के हिसाब से कमीशन देने की बात कही।

टास्क पूरा करने के लिए आपको 150 रुपये मिलेंगे और आपको 21 टास्क पूरे करने होंगे। इसके लिए उनके द्वारा एक लिंक भेजा गया था। इस लिंक की सदस्यता ली। बाद में कार्य पूरा करने के लिए 3850 रुपये दिये गये। और Bloomberg2023.com पर एक लिंक भेजा, उसमें रजिस्टर किया और बिट कॉइन ट्रेडिंग का काम दिया। इसमें अलग-अलग टास्क देकर और पेमेंट निकालने का चार्ज बताकर 1.99 लाख अलग-अलग बैंक अकाउंट में और कुल 7.88 लाख यूपीआई से ट्रांसफर किए गए। बाद में कमीशन या हस्तांतरित धन वापस न करके धोखाधड़ी की। आख़िरकार, उन्होंने साइबर क्राइम पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और पुलिस ने आगे की जांच की।

Tags: Surat