होंडा रेसिंग इंडिया के राइडर रक्षित दवे एशिया टैलेंट कप 2024 में करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

मैं वैश्विक मंच पर हमारी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने का अवसर देने के लिए होंडा रेसिंग इंडिया को धन्यवाद देता हूं

होंडा रेसिंग इंडिया के राइडर रक्षित दवे एशिया टैलेंट कप 2024 में करेंगे भारत का प्रतिनिधित्व

गुरुग्राम, 21 नवंबर (हि.स.)। चेन्नई के 15 वर्षीय राइडर रक्षित श्रीहरि दवे प्रतिष्ठित एशिया टैलेंट कप 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। चयन कार्यक्रम मलेशिया के प्रतिष्ठित सेपांग सर्किट में शुरू हुआ, जहां 89 सवारों का एक समूह इस चुनौतीपूर्ण प्रतियोगिता में अपना स्थान अर्जित करने के लिए निकला। उनमें से, केवल 41 सवारों ने उल्लेखनीय कौशल, दृढ़ संकल्प और वादे का प्रदर्शन किया जो उन्हें प्रतियोगिता के अंतिम चरण तक ले गया।

मोटरसाइकिल रेसिंग की दुनिया के प्रति अपनी अविश्वसनीय प्रतिभा और प्रतिबद्धता के प्रमाण में, रक्षित डेव ने विभिन्न एशिया-ओशियाना देशों के 10 अन्य सवारों के साथ एशिया टैलेंट कप 2024 में अपना स्थान अर्जित किया। आईएटीसी के 2024 सीज़न में दस देशों: ऑस्ट्रेलिया, चीन, चीनी ताइपे, भारत, इंडोनेशिया, मलेशिया, फिलीपींस, थाईलैंड और वियतनाम से 20 पूर्णकालिक राइडर्स हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं।

रक्षित को बहुत कम उम्र में 2018 में इडेमित्सु होंडा इंडिया टैलेंट हंट कार्यक्रम में पहली बार पहचाना गया और होंडा रेसिंग अकादमी के तहत प्रशिक्षित किया गया। उन्होंने 2019 में सीबीआर150R श्रेणी में अपने पेशेवर रेसिंग करियर की शुरुआत की और 2020 और 2021 में क्रमशः सेकेंड रनर-अप और फर्स्ट रनर अप रहे। उन्हें 2022 सीज़न के लिए NSF 250R श्रेणी में अपग्रेड किया गया था। इस साल भी उन्होंने होंडा NSF250R कैटेगरी में फर्स्ट रनर अप का स्थान हासिल किया है।

रक्षित ने कहा, “यह हमेशा से मेरा सपना रहा है, और मैं उत्साहित हूं कि यह सच हो गया है। मैं वैश्विक मंच पर हमारी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने का अवसर देने के लिए होंडा रेसिंग इंडिया को धन्यवाद देता हूं। यह एक बेहतरीन मंच होगा क्योंकि यह मोटरस्पोर्ट्स में मेरे करियर में नए अनुभव और सीख लाएगा। इस समय, मैं अपने प्रशिक्षकों के साथ अपने कौशल को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। अब, मैं अपनी तकनीकों पर काम करूंगा, NSF250R मशीन को बेहतर ढंग से समझूंगा, और प्रत्येक दौर में बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए इसकी सभी क्षमताओं का परीक्षण करूंगा। एकल भारतीय राइडर के रूप में, मैं अपनी टीम और देश का गौरव बढ़ाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा।''

भारतीय राइडर की इस उपलब्धि पर होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के निदेशक, बिक्री और विपणन, योगेश माथुर ने कहा, “यह होंडा रेसिंग इंडिया के लिए एक और गर्व का क्षण है कि रक्षित दवे 2024 आईडेमिट्सू एशिया टैलेंट कप में दावेदारों में से एक हैं। . 2019 के बाद से, होंडा रेसिंग इंडिया के तीन राइडर्स ने यह पहचान हासिल की है, और अब रक्षित ने अपने मजबूत उत्साह से इसे संभव बना दिया है।''

Tags: Delhi