सूरत : बीआरटीएस-सिटी बसों में 70 हजार से ज्यादा दैनिक यात्री कम हुए

त्योहार और वेकेशन के कारण बसों में यात्रियों की कमी 

सूरत : बीआरटीएस-सिटी बसों में 70 हजार से ज्यादा दैनिक यात्री कम हुए

सूरत सिटी बस-बीआरटीएस में हर दिन डेढ़ लाख लोग बैठते हैं लेकिन दिवाली के एक दिन पहले से यह संख्या कम हो रही है। पिछले छह दिनों में प्रतिदिन 70 हजार तक की कमी आई है, तो आय भी कम हो गई है। 6 नवंबर तक यात्रियों की संख्या 1.58 लाख से ज्यादा थी।

ऐसे में त्योहार से पहले उपनगरों के साथ-साथ शहरियों से भी खरीदारी के लिए शहर आने वाले लोग बीआरटीएस और सिटी बसों का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते थे, लेकिन दिवाली की छुट्टियों और टूर पर जाने वाले लोगों की संख्या में कमी आई है।

शहर में रहनेवाले प्रवासी श्रमिक और मजदुर वर्ग त्यौहार पर परिवार के साथ गांव में जाते है। स्कूल कॉलेज तथा शैक्षणिक संस्थाए भी त्यौहारों पर बंद रहती है जिससे भी बसों में नियमित यात्रियों की संख्या कम दिख रही है। सिटी बस और बीआरटीएस बस की संख्या भी कम दौडाई जा रही है। 

लाभ पंचमी के बाद अगले सप्ताह से मार्केट धीरे धीरे शुरू होने की उम्मीद है। जिसके कारण अगले सप्ताह से बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ सकती है। जब तक स्कूलों में  दिपावली अवकाश पुरा नही होता तब तक प्रवासी लोगों के वापस आने की उम्मीद कम है। इस लिए अगले एक दो सप्ताह तक सिटी बसों या बीआरटीएस बसों में यात्रियों की संख्या कम ही रहेगी। 

Tags: Surat