सूरत : एक दूसरे के ऊपर पैर रखकर ट्रेन में घुसे, ट्रेन छूट गई और साथियों से अलग हो गए : यात्री

लेकिन ट्रेन में क्षमता से ज्यादा लोग पहुंचे, यात्रियों की हालत दयनीय

सूरत : एक दूसरे के ऊपर पैर रखकर ट्रेन में घुसे, ट्रेन छूट गई और साथियों से अलग हो गए : यात्री

सूरत रेलवे स्टेशन पर गांव जाने के लिए यात्रियों की भारी भीड़ देखी जा रही है। आज रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में चढ़ने के लिए भारी भीड़ उमड़ी। जिसमें 5 लोग बेहोश हो गये, वहीं इस घटना में 1 युवक की मौत हो गई है। इस घटना के बाद मंत्री दर्शना जरदोश भी अस्पताल पहुंचीं। सूरत रेलवे स्टेशन पर अव्यवस्था के कारण कुछ यात्रियों की ट्रेन भी छूट गई है।

B11112023-04

एक यात्री संतोष कुमार  ने कहा, मैं लसकाना में रहता हूं, फिलहाल दिवाली की छुट्टियों में अपने पैतृक गांव छपरा बिहार जा रहा हूं, रेलवे स्टेशन पर बहुत भीड़ है, मैं 7 बजे आकर बैठ गया ट्रेन सुबह 10 बजे थी, लेकिन यहां पैर रखने की जगह नहीं थी, बहुत परेशानी हो रही थी, लोग एक-दूसरे के ऊपर चढ़ रहे थे, धक्का-मुक्की भी हो रही थी, मैं खुद भी गिर गया, मेरा भी सामान छुट गया और मेरी ट्रेन भी छूट गई। यहां लोग बेहोश हो गए, उनकी हालत बहुत खराब थी, अब हम दूसरी ट्रेन बदलेंगे और घर जाएंगे। विजय कुमार ने बताया कि 10 बजे की ट्रेन थी। हम 7 बजे से यहीं बैठे थे। बहुत भीड़ थी, खड़े होने की जगह नहीं थी, मेरे भतीजे का निधन हो गया है। वहाँ जाना था लेकिन ट्रेन छूट जाने के कारण अभी नहीं जा सका।

सूरत शहर में देश के कई राज्यों से लोग रोजगार के उद्देश्य से आकर रहते हैं। ये प्रवासी दिवाली और छठ पूजा के लिए घर जाते हैं। दिवाली का त्योहार अब शुरू हो चुका है और ज्यादातर इंडस्ट्री में छुट्टियों की घोषणा भी हो चुकी है। फिर अप्रवासी घर जा रहे हैं। इस बीच सूरत रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ देखी जा रही है। ट्रेन में क्षमता से अधिक यात्री सफर करते नजर आ रहे हैं। लोग खिड़की के रास्ते ट्रेन में घुस रहे हैं और जहां जगह मिले वहां बैठकर घर जा रहे हैं।

Tags: Surat