अहमदाबाद : गुजराती अभिनेता मल्हार ठाकर अदानी अहमदाबाद मैराथन को 'हरी झंडी' देने के लिए मौजूद रहेंगे

अदानी अहमदाबाद मैराथन का सातवां संस्करण 26 नवंबर को आयोजित होने वाला है

अहमदाबाद : गुजराती अभिनेता मल्हार ठाकर अदानी अहमदाबाद मैराथन को 'हरी झंडी' देने के लिए मौजूद रहेंगे

सबसे बेसब्री से इंतजार किया जाने वाला अदानी अहमदाबाद मैराथन का सातवां संस्करण 26 नवंबर को आयोजित होने वाला है। अदाणी ग्रुप द्वारा आयोजित इस मैराथन को गुजराती अभिनेता मल्हार ठाकर, हरी झंडी दिखाएंगे जो एक कवि भी हैं । 33 वर्षीय मल्हार एक दशक से अधिक समय से गुजराती फिल्म उद्योग के सबसे पहचाने जाने वाले चेहरों में से एक रहे हैं।

मैराथन को हरी झंडी दिखाने के लिए दौड़ के दिन मल्हार के साथ महान पूर्व भारतीय क्रिकेटर मिताली राज भी होंगी, जो दो दशकों से अधिक के अपने करियर में सबसे फिट एथलीटों में से एक रही हैं।अदानी #Run4ourSoldiers में प्रतिभागियों की श्रेणियां फुल मैराथन (42.195 किमी), हाफ मैराथन (21.097 किमी), 10 किमी दौड़ और 5 किमी दौड़ हैं।

एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल मैराथन एंड डिस्टेंस रेस (एआईएमएस) द्वारा मान्यता प्राप्त, मैराथन में अनुभवी देव कन्डी, एआईएमएस के उपाध्यक्ष और तकनीकी निदेशक, रेस निदेशक के रूप में शामिल होंगे। मैराथन, जो दौड़ने का उत्सव है, हर किसी को पदक जीतने का मौका देता है और सशस्त्र बलों के कल्याण के लिए दान भी देता है। यूनाइटेड वे इंडिया ने इन प्रयासों को सुविधाजनक बनाने में ईमानदारी से भागीदारी की है।

हर साल मैराथन पंजीकरण में तेजी से वृद्धि न केवल एक स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देती है बल्कि कई लोगों के जीवन को बेहतर बनाने का मार्ग भी प्रशस्त करती है। मैराथन प्रतिभागी; कोई भी व्यक्ति सशस्त्र बलों के कल्याण, स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, आजीविका, पर्यावरण, स्थिरता, आपदा राहत और पुनर्वास, विविधता, समानता, समावेश और गैर सरकारी संगठनों की क्षमता निर्माण जैसे कारणों का समर्थन करना चुन सकता है।धावक चैरिटी बिब्स चुनकर धन उगाहने में शामिल हो सकते हैं, जो आय का एक हिस्सा चुने हुए कारणों के लिए आवंटित करता है।

मल्हार ठाकर ने कहा, “अदानी अहमदाबाद मैराथन गुजरात और भारत के लोगों के लिए सबसे महत्वपूर्ण खेल आयोजनों में से एक है और मैं 7वें साल इसके साथ जुड़कर खुश हूं। दौड़ को हरी झंडी दिखाना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है, और मैं अन्य धावकों और सशस्त्र बलों को भी प्रोत्साहित करने के लिए सभी को अपने जूते बांधने और शुरुआती लाइन पर चढ़ने के लिए प्रोत्साहित करूंगा।

अदानी स्पोर्ट्सलाइन के मुख्य व्यवसाय अधिकारी संजय आदेसरा ने कहा, “अदानी अहमदाबाद मैराथन परोपकार के लिए एक बेहतरीन मंच है जो एक फिट और स्वस्थ जीवन शैली को भी प्रोत्साहित करता है। एक फिट और स्वस्थ राष्ट्र हमेशा सभी क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन करता है। हम उत्साहित हैं कि शहर के लोगों ने दौड़ के प्रति इतना प्यार दिखाया है और यह सुनिश्चित किया है कि मैराथन हर साल बड़ी और बेहतर हो।इस वर्ष एक नए और सुंदर मार्ग के साथ, हमें उम्मीद है कि यह किसी त्यौहार से कम नहीं होगा। हमें उम्मीद है कि सभी प्रतिभागी अच्छे समय के साथ दौड़ पूरी करेंगे।''