सूरत : जीसीसीआई अधिकारियों और दक्षिण गुजरात के औद्योगिक संघों के बीच इंटरैक्टिव बिजनेस ग्रोथ बैठक आयोजित 

एसजीसीसीआई द्वारा आयोजित बैठक में विभिन्न औद्योगिक संघों के प्रतिनिधियों ने उद्योग से जुड़े मुद्दों पर प्रस्तुतियां दीं

सूरत : जीसीसीआई अधिकारियों और दक्षिण गुजरात के औद्योगिक संघों के बीच इंटरैक्टिव बिजनेस ग्रोथ बैठक आयोजित 

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) ने शनिवार 7 अक्टूबर, 2023 को गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री - अहमदाबाद में वरिष्ठ उपाध्यक्ष संदीप इंजीनियर, मानद मंत्री अपूर्व शाह और मानद मंत्री क्षेत्रीय प्रशांत पटेल और दक्षिण गुजरात के विभिन्न औद्योगिक संघों के प्रतिनिधियों के साथ इंटरएक्टिव बिजनेस ग्रोथ मीटिंगसमहती, सरसाना में आयोजित की थी।  जिसमें औद्योगिक संघों ने उनके सामने आने वाले विभिन्न उत्कृष्ट मुद्दों पर प्रस्तुतियाँ दीं।

गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के पदाधिकारियों को कपड़ा क्षेत्र में हाल ही में लागू गुणवत्ता नियंत्रण आदेश के कारण उत्पन्न स्थिति से अवगत कराया गया। वॉटरजेट बुनाई उद्योग के पर्यावरण से संबंधित मुद्दों पर एक प्रस्तुति भी दी गई। इसके अलावा उद्योगपतियों ने टेक्सटाइल की टफ योजना के बारे में भी जानकारी दी। सूरत में अंतर्राष्ट्रीय हवाई कनेक्टिविटी पर भी चर्चा की गई।

दक्षिण गुजरात वार्प निटर्स एसोसिएशन ने उनके सामने आने वाले विभिन्न मुद्दों पर एक प्रस्तुति दी। उद्योगपतियों द्वारा एफएसएसएआई (भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण) की लाइसेंसिंग प्रक्रिया के संबंध में एक प्रस्तुतिकरण भी दिया गया। विभिन्न संघों के प्रतिनिधियों ने गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री की विभिन्न समितियों में नियुक्ति के लिए अनुरोध किया।

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष रमेश वघासिया ने एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 परियोजना प्रस्तुत की और भारत की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए गुजरात सहित देश भर से निर्यात बढ़ाने के लिए इस परियोजना के महत्व पर विस्तार से चर्चा की।

उन्होंने कहा कि चेंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा मिशन 84 के तहत अगली तारीख को  21 अक्टूबर 2023 को सूरत में भारत के केंद्रीय मंत्री की उपस्थिति में 'चैंबर टू चैंबर कॉन्फ्रेंस' का आयोजन किया गया है, जिसमें पूरे भारत के सभी चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री को आमंत्रित किया गया है। मिशन 84 के तहत देश के सभी चैंबर्स ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी और प्रतिनिधि एक मंच पर आएंगे और एक दूसरे के साथ प्रोफेशनल विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।

जीसीसीआई और एसजीसीसीआई दोनों एक-दूसरे के साथ पेशेवर विचारों का आदान-प्रदान करने पर सहमत हुए। इसके अलावा जीसीसीआई की युवा शाखा सूरत आएगी और एसजीसीसीआई की युवा शाखा के साथ बैठक कर इस बात पर भी सहमति बनी कि गुजरात के युवा उद्यमियों को व्यापार में मार्गदर्शन देने के उद्देश्य से दोनों वाणिज्य मंडल मिलकर विभिन्न गतिविधियां करेंगे। और निर्यात बढ़ रहा है।

उक्त इंटरैक्टिव बिजनेस ग्रोथ मीटिंग में चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष विजय मेवावाला, मानद मंत्री निखिल मद्रासी, पूर्व अध्यक्ष आशीष गुजराती, ग्रुप चेयरमैन भावेश टेलर एवं चेंबर एसोसिएशन संपर्क समिति के सलाहकार देवकिशन मंघानी एवं विभिन्न औद्योगिक संघों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Tags: Surat SGCCI