सूरत : गृहमंत्री ने 4 करोड़ के हीरे की लूट के खुलासे में अहम भूमिका निभाने वाली महिला पीएसआई के प्रदर्शन पर गर्व जताया

तेरा तुजको अर्पण कार्यक्रम के दौरान शिकायतकर्ताओं को 4.30 करोड का मालसामान लौटाया

सूरत : गृहमंत्री ने 4 करोड़ के हीरे की लूट के खुलासे में अहम भूमिका निभाने वाली महिला पीएसआई के प्रदर्शन पर गर्व जताया

सूरत के सरथाणा इलाके में 4 करोड़ रुपये के हीरे की डकैती मामले में बरामद रकम को आज अदालती कार्यवाही के बाद गृह मंत्री के हाथो तेरा तुजको अर्पण कार्यक्रम अंतर्गत व्यपारियों को लौटाया गया। डकैती की घटना को तीन घंटे के भीतर सुलझा लिया गया था। सूरत और वलसाड जिला पुलिस ने सराहनीय काम किया था जिसके लिए गृह मंत्री ने पुलिस टीम को बधाई दी। गृह मंत्री ने डकैती की घटना को सुलझाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली महिला पीएसआई के काम पर गर्व व्यक्त किया। गणेश चतुर्थी के अवसर पर गृह मंत्री ने सभी से आग्रह किया कि वे सामाजिक जिम्मेदारी निभाएं और समाज और आसपास की बुराई को दूर करें। गृह मंत्री ने अकेले रहने वाले माता-पिता से अपने बच्चों से दोबारा मिलने की अपील की।

सूरत सिटी पुलिस द्वारा आज सूरत के वराछा स्थित सौराष्ट्र पटेल समाज नी वाडी में तेरा तुझको अर्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी और राज्य के शिक्षा मंत्री प्रफुल्ल पानसुरिया सहित प्रमुख हीरा व्यापारी और शहर पुलिस विभाग के शीर्ष प्रदर्शन करने वाले पुलिस अधिकारी उपस्थित थे। सूरत पुलिस और वलसाड जिला एलसीबी पुलिस ने हाल ही में कुछ दिन पहले सरथाणा इलाके में हुई चार करोड़ रुपये के हीरे की लूट का मामला सुलझाया था।

पुलिस ने डकैती के दौरान सारा सामान बरामद कर लिया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उस मामले में गृह मंत्री ने सूरत क्राइम ब्रांच और वलसाड जिला एलसीबी की टीम के काम की सराहना की। यहां तक ​​कि कई अपराधों में पुलिस ने पीड़ितों को उनकी पूंजी लौटा दी। इस दौरान साइबर क्राइम टीम को गृह मंत्री ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। पुलिस ने हीरा लूट और साइबर क्राइम के चार अपराधों में कुल 4.30 करोड़ की वसूली की।

अदालती कार्यवाही पूरी करने के बाद मूल शिकायतकर्ताओं को आज गृह मंत्री ने मालसामान लौटा दिया। इसके लिए हीरा कारोबारी नेताओं ने भी गृह मंत्री और पुलिस का आभार व्यक्त किया। साथ ही उधना पुलिस ने कुछ ही दिनों में इस वारदात को सुलझा लिया। उधना क्षेत्र में आंगड़िया फर्म में डकैती के असफल प्रयास की घटना में मुख्य आरोपी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। मामले में उधना पुलिस को सम्मानित भी किया गया। वहीं मोबाइल चोरी में कई अज्ञात अपराधों की गुत्थी डिंडोली पुलिस ने सुलझा ली। इस संबंध में गृह मंत्री ने डिंडोली पुलिस स्टेशन के पीआई सहित कर्मचारियों को प्रशंसा पत्र भी भेजा और काम की सराहना की। सूरत सिटी पुलिस के "तेरा तुझको अर्पण" कार्यक्रम को संबोधित करते हुए, राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि आज का कार्यक्रम एक गुजरात पुलिस की नई दिशा और नीति दिखाता कार्यक्रम।

आम नागरिकों में पुलिस के प्रति धारणा है कि पुलिस एफआईआर दर्ज नहीं करती है। लेकिन जिन लोगों ने केस वापस किया है वे जानते हैं कि पुलिस की प्रक्रिया क्या होती है। महिला पुलिस टीम द्वारा किया गया बेहतरीन काम गुजरात के इतिहास के लिए गर्व की बात है। महज 3 घंटे के अंदर महिला पीएसआई ने करोड़ों के हीरे लूटने वाले फरार आरोपी को पकड़ लिया। मुझे इस बात पर गर्व है। सरथाणा डकैती कांड में बेहतरीन काम करने के लिए मैं महिला पीएसआई को बधाई देता हूं। गुजरात और सूरत पुलिस दिशा और नीति के अनुसार काम कर रही है। पिछले एक साल में करोड़ों रुपये का मालसामान लोगों को लौटाए गए हैं।

लोगों को तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज करानी चाहिए, ताकि आरोपी बच न सकें। निर्वाचित विंग हमेशा आपके बारे में चिंतित रहती है। हीरा बाजार चेक रिटर्न मामलों में शिकायत की जानी चाहिए। यदि यह इंट्रा-सिटी मामला है, तो इसे हीरा एसोसिएशन द्वारा मध्यस्थता से हल किया जाना चाहिए । राज्य के बाहर अपराध किए जाते हैं तो ऐसे अपराध के मामले में, आपको प्रशासन के साथ जाना होगा और पुलिस में शिकायत दर्ज करनी होगी। हम सभी मामलों में व्यापारियों की मदद करने के लिए तैयार हैं।

Tags: Surat