सूरत : रांदेर मुख्य सड़क पर 3 फीट गहरा गड्डा, खुली नगर निगम की पोल

छिटपुट बारिश के बीच ठेकेदारों की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

सूरत : रांदेर मुख्य सड़क पर 3 फीट गहरा गड्डा, खुली नगर निगम की पोल

सूरत में पिछले दो दिनों से हो रही छिटपुट बारिश के बीच सूरत के रांदेर इलाके में मुख्य सड़क पर तीन फीट गहरा गड्डा हो जाने से नगर निगम के ठेकेदारों के काम पर सवाल उठ रहे हैं।

सूरत नगर निगम हर साल सड़कों पर लाखों रुपए खर्च करता है, शहर की सड़कों पर उड़ती धूल से लोग नाराज हैं। लेकिन, नगर निगम अधिकारी ठेकेदारों के खिलाफ जांच कराने के बजाय सिर्फ वाहन जब्त कर रहे हैं। हालांकि रांदेर इलाके में मुख्य सड़क पर कीचड़ होने से यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सौभाग्य से, घटना टल गई और कोई हताहत नहीं हुआ।

पिछले कुछ दिनों से सूरत में सर्विस रोड पर भूस्खलन की लगातार घटनाएं सामने आ रही हैं। सूरत नगर निगम हर साल सड़कें बनाने के लिए लाखों रुपये खर्च करता है। लेकिन शिकायत मिली है कि ठेकेदार द्वारा बनाई जा रही सड़क का अच्छे से सुपरविजन नही होने से सड़क बनाने के काम में ठेकेदार द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। सूरत में पिछले दो दिनों से छिटपुट बारिश के बीच रांदेर इलाके में मुख्य सड़क पर तीन फीट गहरा गड्डा हो गया। जिसे लेकर सूरत नगर निगम के ठेकेदारों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो गए हैं।

सूरत नगर निगम द्वारा सड़कों के निर्माण का कार्य ठेकेदारों को सौंपा गया है। काम ठीक से हुआ है या नहीं, इसका पूरा ध्यान रखना नगर पालिका के जिम्मेदार अधिकारियों की जिम्मेदारी है। लेकिन ठेकेदार द्वारा बनाई जा रही सड़क की उचित देखरेख नहीं होने के कारण नगर निगम के अधिकारी भी सड़क निर्माण में देरी कर रहे हैं। हालांकि, इस घटना में कोई हताहत नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया। स्थानीय लोगों की मांग है कि इस गड्डे की तुरंत मरम्मत करायी जाये और ठेकेदार के खिलाफ जांच करायी जाये।

Tags: Surat