सूरत : अडाजण में तंबाकू व्यापारी से 8 लाख रुपये की लूट के आरोप में दो गिरफ्तार

मौज मस्ती के लिए लुट को अंजाम देने वाले आरोपीओं से चल रही पुछताछ 

सूरत : अडाजण में तंबाकू व्यापारी से 8 लाख रुपये की लूट के आरोप में दो गिरफ्तार

सूरत शहर के अडाजण इलाके में डकैती की घटना सामने आई है। तंबाकू विक्रेता को चाकू दिखाकर 8 लाख रुपये लूटने वाले बाइक सवार तीन लुटेरों में से दो को गिरफ्तार कर क्राइम ब्रांच ने बड़ी सफलता हासिल की है। इतना ही नहीं इस बात का भी खुलासा हुआ है कि लूट की वारदात को कारोबारी की रेकी कर अंजाम दिया गया था। पुलिस ने 3.55 लाख का कीमती सामान जब्त कर लिया है और आगे की जांच कर रही है।

क्राइम ब्रांच पुलिस ने बताया कि घटना मंगलवार रात 11.30 से 12 बजे के बीच की है। पालनपुर पाटिया में पान और कोल्ड ड्रिंक की थोक दुकान के मालिक रविभाई दुकान बंद करके घर जा रहे थे। तभी बाइक पर सवार तीन अज्ञात लोगों ने चाकू की नोक पर व्यापारी रवि भाई पर हमला कर 8 लाख का बैग छीन लिया और भाग गए। लुटेरों से हुई मारपीट में व्यापारी रवि घायल हो गया। घायल व्यवसायी को तुरंत इलाज के लिए पास के निजी अस्पताल में ले जाया गया। लूट की घटना की सूचना मिलने पर अडाजण पुलिस, क्राइम ब्रांच, एसओजी समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। लूट की पूरी वारदात पास के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने लुटेरों को पकड़ने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।

आगे कहा गया कि, जांच के दौरान मिली जानकारी के आधार पर आरोपी (1) अमूल पंडित मोहिते उव. 22 व्यवसाय- हमालिकाम निवास स्थान मकान नं. 582 उधना रोड नं. 9 मोरारजी कॉलोनी मलगांव- लहान शहादा- प्रकाशा. नंदुरबार (महाराष्ट्र) (2) सचिन लक्ष्मण उर्फ ​​शक्ति तेलुगु उव.26 व्यवसाय-नौकरी निवास. प्लॉट नंबर 106 हरिनगर सेक्टर-01 किराए के लिए उधना सूरत और मकान नंबर 635/शिव नगर, मोरारजी कॉलोनी उधना रोड नंबर 09 उधना सूरत मुलगाम- रायचर (कर्नाटक) को नकद 275000/- और बर्गमैन बाइक जीजे-05-एलवी- 8544  किमत 80000 सहित  कुल 355000 जब्त किये गये।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि करीब तीन महीने पहले शंकर ट्रेडर्स, रांदेर रोड, पालनपुर जकात नाका पर तंबाकू की दुकान पर काम करता रिन्यू वर्मा के बताए अनुसार दुकान का मालिक अकेले ही घर चला जाता था। रात को 11 बजे मोटरसाइकिल से हर रात लाखों रुपए की रकम लेकर घर जाता है। दोस्त अमूल मोहिते ने रिंकू वर्मा के साथ मिलकर दुकान और परिसर की रेकी कराई। लेकिन उस समय दूसरे आदमी तैयार नहीं हो सके इसलिए डकैती पेन्डींग करनी पड़ी। एक माह पूर्व अमूल मोहित ने अपने परिचित के माध्यम से वांछित अभियुक्तों को शंकर ट्रेडर्स के मालिक से नगदी रकम की लूट की सूचना दी। वह उन दोनों के साथ डकैती के काम पर जाने के लिए तैयार हो गया और जगह बता दी तथा अमूल के माध्यम से वांछित अभियुक्त ने दुकान की रेकी कराकर डकैती की योजना बनाई।

अगले दिन तंबाकू बेचने वाला दुकान से पैसे लेकर घर जाने निकला था। फिर उसने अपने दोस्तों अमूल और वांछित आरोपियों को भेजा और लूट की वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने आगे कबूल किया है कि लूट से मिली रकम से वह रात में मौज-मस्ती के लिए निकले थे। फिलहाल क्राइम ब्रांच आगे की जांच कर रही है।

Tags: Surat