सूरत : झारखंड के अंतरराज्यीय जामताड़ा गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया

क्रेडिट कार्ड के इनाम को नकदी में बदलने के नाम पर ठगी करने वाले गिरफ्तार

सूरत : झारखंड के अंतरराज्यीय जामताड़ा गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया

भारत के विभिन्न राज्यों से क्रेडिट कार्ड धारकों का डेटा चुराकर उसे अपने जमा हुए रिवोर्ड को केश में कन्वर्ट करने की लालच देता लिंक सहित का मेसेज भेजकर लिंक ओपन कराकर बेंक एकाउन्ट से ऑनलाईन रुपाया ठगनेवाले जामतारा गिरोह का पर्दाफाश हुआ है।  राजकोट, गांधीग्राम और पंजाब, तेलंगाना सहित अन्य राज्यों के पुलिस थानों में दर्ज तीन अपराधो का भेद सूरत की सचिन जीआईडीसी पुलिस ने उजागर इस मामले की गुत्थी सुलझा ली है। झारखंड के कुख्यात जामताड़ा गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया और तीन अलग-अलग मोबाइल फोन, नकदी, क्रेडिट कार्ड जब्त किए गए हैं और आगे की जांच शुरू की है। 

सूरत की सचिन जीएडीसी पुलिस ने झारखंड स्थित अंतरराज्यीय जामताड़ा गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो लोगों को ऑनलाइन धोखा दे रहे थे। सचिन जीएडीसी पुलिस स्टेशन के सूत्रों के अनुसार, एक संयुक्त सूचना के आधार पर भारत के विभिन्न राज्यों से कार्ड धारकों  का क्रेडिट कार्ड का डेटा चुराकर इसे अपने खातों में जमा हुए रिवोर्ड को केश करने के लिए एक लिंक के साथ एक संदेश भेजते थे। मोबाईल में लिंक के साथ आए संदेश में लालच देकर लोंगों के बैंक खातों से ऑनलाइन पैसे चुराने के आरोप में जाम तारा गिरोह के तीन सदस्यों को सचिन जीआईडीसी नाका क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। 

अभियुक्तों से पूछताछ में अंतरराज्यीय अपराधों के तीन भेदों का पता चला। जिसमें आरोपियों के खिलाफ राजकोट गांधीग्राम पुलिस स्टेशन, पंजाब राज्य के सिविल लायंस पटियाला पुलिस स्टेशन, तेलंगाना राज्य के सुल्तान बाजार पुलिस स्टेशन में अपराध दर्ज किए गए थे। पुलिस ने तीन मोबाइल फोन, नकद रुपये, क्रेडिट कार्ड सहित संबंधित सामान बरामद किए। सचिन जीआईडीसी पुलिस ने जांच की तो पता चला कि संजय दुलार के खिलाफ झारखंड के गिरिडीह जिले के साइबर थाने में साइबर धोखाधड़ी का मामला दर्ज है।

Tags: Surat